May 6, 2024

लड़की को बहला-फुसलाकर अगवा करने वाला आरोपी गिरफ्तार

Faridabad/Alive News: क्राइम ब्रांच एनआईटी की टीम ने16 वर्षीय नाबालिग लड़की को अगवा करने के जुर्म में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार लड़की के पिता ने बताया कि बीते 6 जुलाई को आरोपी उनकी नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर अगवा करके ले गया। उन्होंने अपनी लड़की को हर जगह तलाश करने की कोशिश की परंतु उन्हें कोई सुराग नहीं मिला है।

लड़की के पिता की शिकायत पर थाना आदर्श नगर में मुकदमा दर्ज करके आरोपी की तलाश शुरू की गई। क्राइम ब्रांच एनआईटी प्रभारी नरेंद्र सिंह की टीम ने लड़की की तलाश तथा आरोपी को पकड़ने के लिए कई स्थानों पर दबिश दी। जिसके बाद क्राइम ब्रांच ने कल आरोपी को बल्लभगढ़ रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया और लड़की को सकुशल बरामद कर परिजनों के हवाले कर दिया। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार लड़की को सकुशल बरामद करके चाइल्ड वेलफेयर कमिटी के सामने प्रस्तुत किया गया, जहां उसने महिला अधिकारी के सामने अपने बयान दिए।

आरोपी से की गई पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी गाजियाबाद का रहने वाला है तथा उसकी उम्र 40 वर्ष है। आरोपी के मामा फरीदाबाद में लड़की के पड़ोसी हैं। आरोपी अपने मामा के यहां आता जाता था, इसी बीच उसकी लड़की के साथ जान पहचान हो गई और वह पिछले करीब 7 महीने से लड़की के साथ संपर्क में था।

6 जुलाई को आरोपी ने बहला-फुसलाकर लड़की को घर से भगा लिया और उसे लेकर हरिद्वार चला गया। जहां पर उसने लड़की के साथ अवैध संबंध स्थापित किए। कल आरोपी लड़की को लेकर फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर पहुंचा ही था कि क्राइम ब्रांच ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार आरोपी ने बताया कि वह शादीशुदा है और एक बच्चे का पिता है। वह अपने मामा के यहां आता जाता था। उसी दौरान उसने लड़की के साथ अवैध संबंध बनाने के उद्देश्य से उसे दोस्ती कर ली और उसको प्यार के जाल में फंसाने के पश्चात वह उसे लेकर हरिद्वार चला गया जहां उसने लड़की के साथ अवैध संबंध बनाए थे। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।