May 9, 2024

मनस्कृति स्कूल और रोटरी क्लब फरीदाबाद ने संयुक्त रूप से किया पौधरोपण

Faridabad/Alive News : ग्रेटर फरीदाबाद सेक्टर 82 में मनस्कृति स्कूल और रोटरी क्लब फरीदाबाद ने संयुक्त रूप से पौधरोपण किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि विधायक राजेश नागर के भाई सुधीर नागर ने पौधे रोपे।

इस अवसर पर सुधीर नागर ने कहा कि पेड़ हमारे जीवन का प्रमुख आधार हैं। उनसे हमें प्राणवायु ऑक्सीजन, फल, लकड़ी, पुष्प, दवाइयां आदि प्राप्त होती हैं लेकिन भौतिकवादी समय में इनको भुला दिया गया है। अब प्रकृति ने हमें खुद ही संदेश दिया है कि उसे नकार कर जीवन भी नहीं बच सकता है। इसलिए जहां जितना संभव हो, सभी को पेड़ जरूर लगाने चाहिए। इनको लगाने के बाद कम से कम तीन साल तक रखवाली भी करनी चाहिए। उसके बाद यह खुद सैकड़ों साल तक हमें लाभ पहुंचाएंगे।

सुधीर नागर ने मनस्कृति स्कूल और रोटरी क्लब संस्थाओं का पौधरोपण करने पर धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि संस्थाओं को इसी प्रकार के जनहित के कार्यों को करने के लिए आगे आना चाहिए। हम हमेशा आपके साथ हैं। इस अवसर पर रोटरी क्लब फरीदाबाद की अध्यक्ष निधि अग्रवाल, मनस्कृति स्कूल की ट्रस्टी इन्द्रा लोहिया एवं मनीषा गुप्ता, प्रिंसिपल ज्योति भल्ला, निदेशक आनन्द गुप्ता, ग्रेफा अध्यक्ष निर्मल कुलश्रेष्ठ आदि अनेक प्रमुख व्यक्ति मौजूद रहे।