May 4, 2024

खोरी गांव मुद्दे को लेकर आप पार्टी ने किया प्रैसवार्ता का आयोजन

Faridabad/Alive News : खोरी गांव के मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री को ज्ञापन देने से पहले आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता, जिला अध्यक्ष धर्मबीर भड़ाना सहित पार्टी के कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी को लेकर रोष प्रकट करते हुए आम आदमी पार्टी ने इसे भाजपा की बर्बर कार्यवाही बताया। आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष धर्मबीर भड़ाना के नेतृत्व में आज एक प्रैसवार्ता का आयोजन किया गया और आप नेताओं की गिरफ्तारी एवं खोरी मामले में आगे की कार्यवाही के बारे में जानकारी दी।

प्रैसवार्ता के दौरान मुख्य रूप से व्यवसायिक प्रकोष्ठ के साउथ जोन प्रभारी अमन गोयल, संगठन मंत्री विनोद भाटी, किसान मोर्चा के विजय गोदारा, तिगांव विधानसभा अध्यक्ष वीणा वशिष्ठ, एडवोकेट दिनेश भारद्वाज, एनआईटी विधानसभा अध्यक्ष संतोष यादव, डीएस चावला आदि मौजूद रहे। जिलाध्यक्ष धर्मबीर भड़ाना ने कहा कि प्रोटेस्ट करना या अपनी बात रखना किसी भी व्यक्ति का हक होता है, मगर भाजपा सरकार अपनी मनमानी कर रही है और गुंडागर्दी पर उतारू है। बुधवार को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता खोरी के लोगों को लेकर राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता के नेतृत्व में पैदल मार्च करते हुए प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपने जाने वाले थे।

मगर भाजपा सरकार ने अपनी निरंकुशता दिखाते हुए सांसद सुशील गुप्ता को गैर कानूनी तरीके से गिरफ्तार कर सराय थाने फिर सैक्टर- 76 उसके बाद सैक्टर- 31 थानों में घुमाया और उसके बाद दिल्ली पुलिस को सौंप दिया। जिसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपा। भड़ाना ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हम सम्मान करते हैं, मगर हमारा सिर्फ यह कहना है कि इतनी बड़ी तादाद में इन गरीब परिवारों को उजाड़ने से पहले इनके पुनर्वास की व्यवस्था की जाए। आम आदमी पार्टी किसी भी दमनकारी नीति से पीछे हटने वाली नहीं है और खोरी के लोगों के लिए उनका आन्दोलन जारी रहेगा।

भाजपा सरकार चाहे उन पर कितने ही केस लगा ले, मगर वो गरीब मजदूर लोगों के हक की लड़ाई लड़ेंगे। प्रैसवार्ता को व्यवसायिक प्रकोष्ठ के दक्षिण हरियाणा प्रभारी अमन गोयल ने कहा कि कानून की मर्यादा में रहकर हम पदयात्रा के द्वारा प्रधानमंत्री से मिलना चाहते थे, लेकिन हरियाणा पुलिस ने बड़ी बेदर्दी से न केवल हमें बल्कि राज्यसभा सांसद डा. सुशील गुप्ता को डिटेन किया और अरेस्ट किया। हरियाणा की भाजपा सरकार में आम लोगों को अपनी बात तक रखने का हक नहीं है।

हजारों लोगों को खुली छत के नीचे रहने को विवश किया जा रहा है, मगर भूमाफियाओं ने जिन्होंने खोरी में बसे लोगों से पैसे लेकर उनको जमीन दी कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। विनोद भाटी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन करने में सरकार दोहरी रणनीति के साथ काम कर रही है। अरावली वन क्षेत्र में बसे सैंकड़ों फार्म हाउसों एवं बहु मंजिला इमारतों को तोड़ने के सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की पालना प्रशासन नहीं कर रहा, मगर गरीब मजदूर हजारों परिवारों को उजाड़ने के सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की पालना में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है।