May 4, 2024

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से आक्रोश, तोड़फोड़ के आदेश से सड़क पर उतरी गुस्साई भीड़

Faridabad/Alive News : सुप्रीम कोर्ट के फैंसले से जनता में आक्रोश,तोड़फोड़ के आदेश से गुस्साई भीड़ ने उतरी सड़क पर। सुप्रीम कोर्ट के फैंसले से जनता में आक्रोश,तोड़फोड़ के आदेश से गुस्साई भीड़ ने उतरी सड़क पर। सूरजकुंड क्षेत्र में दिल्ली हरियाणा की सीमा से सटे फरीदाबाद में अवैधरूप से बसे खोरी लक्कड़पुर के हजारों मकानों को एक सप्ताह में तोड़ने का आदेश सर्वोच्च न्यायालय ने दिया है। बिना किसी वैकल्पिक व्यवस्था के लाखों लोगों को बेघर करना देश एवं प्रदेश की शाशन व्यवस्था के लिए आसान नहीं है।

दूसरा कोरोना संक्रमण से प्रभावित एवं पूरी तरह आर्थिक रूप से बिखर चुके आमजन को बेघर करना बहुत बड़ी त्रासदी होगी। लोगों में पहले ही गुस्सा है। उसी गुस्से के चलते हजारों कॉलोनीवासी फरीदाबाद से दिल्ली जाने वाले सूरजकुंड रोड पर सुबह से ही बैठे हुए हैं। पीड़ित जनता अदालत के साथ साथ सत्तारूढ़ प्रदेश और देश की भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रही है।

मीडिया से मदद की गुहार कर रही है। विपक्षी राजनितिक पार्टियां इसे बड़ा मुद्दा बनाने के लिए सक्रिय हो गई हैं। लाखों की आबादी को अवैध कब्जा बताकर बेघर करना व्यवहारिकता नहीं है। उन्हें बेघर करने से पहले केंद्र और प्रदेश की सरकार उनके पुनर्वास की व्यवस्था करे।