May 18, 2024

भारतीय विद्या कुंज स्कूल में विदाई समारोह का आयोजन

Poonam /Alive News

Faridabad : पल्ला स्थित भारतीय विद्या कुंज स्कूल में विदाई समारोह का आयोजन धूमधाम से किया गया। इस अवसर पर बारहवीं के छात्र-छात्राओं को ग्यारहवीं के छात्रों ने भावभीनी विदाई दी। विदाई समारोह का शुभारंभ स्कूल की प्रधानाचार्या डॉ. कुसुम शर्मा ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण और द्वीप प्रज्जवलित कर किया। इसके पश्चात गयारहवीं के छात्रों ने स्वागत गीत गाकर 12वीं के छात्रों का स्वागत किया और स्कूल की टीचर सुमन विश्वकर्मा और कुसुम शर्मा ने छात्रों का तिलक लगाकर शुभकामनाएं दी।

इस मौके पर विद्यार्थियों द्वारा गीत, चुटकले, कविताएं, सांग और डांस से सभी ने आनंद उठाया। विदाई समारोह में कुसुम शर्मा ने छात्र-छात्राओं को परीक्षा में सफल होने का आर्शीवाद देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि छात्र पढ़ाई पूरी लगन और ईमानदारी से करे, इसके साथ ही परीक्षा को लेकर किसी तरह का स्ट्रेस अपने दिमाग में न रखे। उन्होंने कहा कि छात्र लगन एवं मेहनत की बदौलत अपने लक्ष्य को पा सकते है। इस मौके पर ग्यारहवीं के छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति कर सभी का मनमोह लिया।

इसके पश्चात स्कूल के जूनियर्स छात्रोंं ने सीनियर्स को टाईटल और उपहार सम्मान स्वरूप दिया। इस दौरान मिस बीवीके स्वेता और मिस्टर बीवीके दीलिप को बनाया गया। इस मौके पर ए.के.ठाकुर, सुमन बाला, सुमन विश्वकर्मा, रचना राणा, अशोक, उपासना शर्मा, किरन और सुमन झा सहित सभी टीचर मौजूद थे।