May 5, 2024

‘जॉब गैलोर 2018’ में 40 छात्रों का चयन

Faridaabd/Alive News : सैक्टर-16 स्थित जवाहर लाल नेहरू कॉलेज में शिक्षा के साथ-साथ बच्चों को रोजगार प्रदान करने की दिशा में बेहतरीन प्रयास किए जा रहे हैं, जिसके फलस्वरूप कॉलेज के 40 छात्रों का चयन बड़ी-बड़ी कंपनियों में अनेक पदों पर रावल इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में आयोजित ‘जॉब गैलोर 2018’ में किया गया। कॉलेज से कुल 60 छात्रों ने इस फेस्टिवल में भाग लिया, जिसमें 40 प्रतिभावान छात्रों का चयन शहर की नामी कंपनियों में किया गया।

कॉलेज की प्रिंसीपल प्रीता कौशिक ने जानकारी देते हुए बताया कि इसके अलावा 11 बच्चों का चयन एनएसआईसी टैक्नीकल सर्विस इंटरप्राईज द्वारा एवं 15 बच्चों का चयन एटीएस द्वारा किया जा चुका है, जिनका साक्षात्कर होना बाकी है। कौशिक ने बताया कि यह कॉलेज प्रशासन की एक बड़ी उपलब्धि है, जिसके तहत कॉलेज प्रशासन में बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ रोजगार भी मिल रहा है।

उन्होंने बताया कि उनके कॉलेज का एनएसआईसी से एक फार्मल एग्रीमेंट हो चुका है और जल्द ही एक ‘एमओयू’ भी साइन होने वाला है, जिसके तहत नेहरू कॉलेज के 1000 बच्चों को ट्रेन किया जाएगा और उनको स्वरोजगार प्रदान करने वाले कोर्स चिप्स मेकिंग, बेकरी, सोया मिल्क मेकिंग, कम्पयूटराइज्ड एम्ब्राइडरी, 3 डी प्रिंटिंग आदि कोर्स सिखाए जाएंगे।

जिससे बच्चे अपने पैरों पर खड़े हो सकें। उन्होंने कहा कि हमारा एक ही उद्देश्य है बेरोजगार से स्वरोजगार की ओर, ताकि पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों को रोजगार भी मिल सके। उन्होंने इसके लिए कन्वीनर एस एस पुनिया, सुरेन्द्र एवं प्रतिभा चौहान की भूरि-भूरि प्रशंसा की, जिनके सहयोग से बच्चों को स्किल डेवलपमेंट एवं पर्सनल्टी ग्रूमिंग करके उनको रोजगार प्रदान करने में अहम योगदान अदा किया जा रहा है।