May 2, 2024

गुरुनानक देव जयंती पर सिविल अस्पताल में चलाया स्वच्छता अभियान

Palwal /Alive News : गुरुनानक देव जयंती व गंगा स्नान के उपलक्ष्य में सिविल अस्पताल स्वच्छता अभियान चलाया गया और अस्पताल के अंदर वार्डो सहित अस्पताल परिसर की पूर्णरुप से साफ-सफाई कराई गई। स्वच्छता अभियान सफाई निरीक्षक सबरजीत व मानसिंह के नेतृत्व में चलाया गया।

निरीक्षक सबरजीत ने बताया कि सरकारी अवकाश होने के कारण एक दिन में अस्पताल की सफाई व्यवस्था चरमरा जाती है जिससे निर्णय लिया गया कि सरकारी अवकाश वाले दिन सभी सफाई कर्मियों को ड्यूटी पर बुलाया जाएगा और अस्पताल की सफाई कराई जाएगी। इसी दौरान सफाई कर्मियों से अस्पताल के जरनल वार्ड, महिला वार्ड, प्रसव वार्ड, अधिकारियों के कार्यालय व आपातकालीन कक्ष सहित सारे अस्पताल की सफाई कराई गई।

सफाई निरीक्षक ने बताया कि यह अभियान आगे भी शामिल रहेगा और सरकारी अवकाश से एक दिन पहले सभी सफाई कर्मियों को सूचित कर अवकाश वाले दिन दो घंटे के लिए बुलाया जाएगा। इस तरह की सफाई से अगले दिन सुबह-सुबह सफाई व्यवस्था बनी रहती है क्योंकि एक दिन का अवकाश होने के कारण अगले दिन मरीजों को ज्यादा भीड़ अस्पताल में देखने को मिलती है जिसे सफाई पूर्ण रुप से नही हो पाती है। इसलिए इस तरह का अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है।