May 18, 2024

तमिलनाडु की राजनीति में AAP के कदम जमाने की कोशिश

New delhi/Alive News :  आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को एक दिन के दौरे पर चेन्नई जाएंगे. इस दौरान वह मशहूर फिल्म अभिनेता कमल हासन से मुलाकत करेंगे. हासन जल्द ही अपनी राजनीतिक पारी के आगाज का ऐलान करने वाले हैं.

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने केजरीवाल की यात्रा की पुष्टि करते हुए बताया कि यह उनकी आधिकारिक यात्रा है. एक दिन की यात्रा के दौरान केजरीवाल चेन्नई स्थित तमिलनाडु सरकार के विश्वस्तरीय कौशल विकास केंद्र का दौरा करेंगे. हालांकि अधिकारी ने केजरीवाल की हासन से मुलाकात की भी पुष्टि की है.

सियासी हलकों में केजरीवाल की इस यात्रा को तमिलनाडु की राजनीति में AAP के कदम जमाने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है. समझा जाता है कि केजरीवाल और हासन राज्य की राजनीति में भविष्य की रणनीति पर चर्चा करेंगे.

कमल हासन इससे पहले वामपंथी नेताओं से भी मुलाकात कर चुके हैं. मगर वो किस राह पर जाएंगे ये अभी तक साफ नहीं हुआ. केजरीवाल और कमल हासन की इस अकस्मात और चकित करने वाली बैठक के पीछे ‘आप’ नेता आशुतोष ने बड़ी भूमिका निभाई है. हाल ही में पार्टी ने तमिलनाडु में किसानों को लेकर एक आंदोलन भी किया था.

केजरीवाल और कमल हासन की मुलाकात के बाद तस्वीर साफ होगी कि क्या हासन दक्षिण में झाड़ू लगाने की मंशा रखते हैं. अगर ऐसा हुआ तो दक्षिण की राजनीति में वाकई एक बड़ा बदलाव होने की संभावना है. पार्टी के विस्तार में लगे केजरीवाल 5 नवंबर को भोपाल में आम आदमी पार्टी द्वारा बुलाई गई एक महारैली में भी शामिल होंगे, जहां वह अगले साल होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा भी कर सकते हैं.