May 3, 2024

बल्लभगढ़ में वीरा केंद्र का उदघाटन

Faridabad/Alive News : महावीर इंटरनेशनल की शाखा द्वारा बल्लभगढ़ में रविवार को वीरा केंद्र का उदघाटन किया गया। संस्था के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष वीर विजय सिंह बापना ने श्रीमती सीमा जैन को केन्द्र का चेयरपर्सन बनाया। इसके अलावा श्रीमती छवि मटनेजा को महासचिव, श्रीमती सुनीता फागना को उपाध्यक्ष तथा रेनू अग्रवाल, कल्पना, उषा जैन, ममता जैन, प्रिया जैन, अंजू जैन, अन्नू जैन, पूजा शर्मा, डॉ शालिनी जैन एवं सोनल जैन को सदस्यता की शपथ दिलाई गई।

कार्यक्रम का शुभारंभ संस्था की प्रार्थना से किया गया कार्यक्रम का संचालन बी आर सिंगला ने किया। इस अवसर पर संस्था के अंतराष्ट्रीय महासचिव पुरुषोत्तम भंडारी, अंतराष्ट्रीय सचिव एम. के. जैन, जोन चैयरमेन प्रवीण रंक के अलावा पवन जैन, अजीत पटवा, एन एल जांगिड़, सतवीर डागर, डा. श्रेयांस जैन, आई डी माहेश्वरी  सहित शहर के अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष बापना ने बताया कि महावीर इंटरनेशनल की देश-विदेश में 4०० से ज्यादा शाखायें चल रही हैं, जिनमे रोटी बैंक, ब्लड डोनेशन, आई डोनेशन, बेबी किट वितरण जैसे अनेक कार्यक्रम शामिल हैं। कार्यक्रम की आयोजक एवं चेयरपर्सन श्रीमती सीमा जैन ने कहा कि यह वीरा केन्द्र महिला सशक्तिकरण के लिए काम करेगा।

संस्था इसी हफ्ते सरकारी अस्पताल में नवजात शिशुओं के लिए बेबी किट वितरण से कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत करेगी। संस्था का मुख्य उद्देश्य बेटियों को सुरक्षा के गुर सिखाना और उन्हें आत्मनिर्भर बनाना है, जिसके लिए जल्द ही स्कूलों से सम्पर्क साधा जाएगा।