May 5, 2024

मेगा ब्लड डोनेशन कैंप में एकत्रित हुआ 1550 यूनिट ब्लड

Faridabad/Alive News : डॊ. ओपी भल्ला की मानवता की सोच को साथ लेकर पूरे मानव रचना परिवार ने उन्हें चौथी पुण्यतिथि पर श्रृद्धांजलि अर्पित की। शुक्रवार और शनिवार को मानव रचना में मेगा ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया।

दूसरे दिन का कैंप का आयोजन डॊ. ओपी भल्ला फाउंडेशन के तत्वावधान में लॊयंस क्लब व समन्वय परिवार ट्रस्ट के सहयोग से आयोजित किया गया। कैंप में 200 यूनिट ब्लड एकत्रित हुआ।

कैंप का उद्घाटन के मौके पर मानव रचना शैक्षणिक संस्थान (एमआरईआई) के मुख्य संरक्षका श्रीमति सत्या भल्ला, एमआरईआई के प्रेसिडेंट डॊ. प्रशांत भल्ला, एमआरईआई के वाइस प्रेसिडेंट डॊ. अमित भल्ला, एमआरआईयू के वाइस चांसलर डॊ. एन.सी. वाधवा, एमआरयू के वाइस चांसलर डॊ. संजय श्रीवास्तव व पूरा मानव रचना परिवार मौजूद रहा।

दिन की शुरुआत डॊ. ओपी भल्ला को श्रृद्धांजलि देते हुए शुरू की गई। प्रेरणास्थल पर एमआरआईएस चार्मवुड के बच्चों के द्वारा गाए गए भजनों के बीच सभी ने डॊ. भल्ला को फूल अर्पित करते हुए श्रृद्धांजलि दी। इसके बाद हवन का आयोजन किया गया।

ब्लड डोनेशन कैंप के उद्घाटन के मौके पर श्रीमति सत्या भल्ला ने कहा कि डॊ. ओपी भल्ला हमेशा से मानवता के लिए कार्य करने में विश्वास रखते थे। मुझे बहुत खुशी है कि मानव रचना परिवार उनकी दिखाई राह पर चल रहा है। ब्लड डोनेशन एक नेक कार्य है। इसमें ब्लड भले ही एक व्यक्ति करता हो, लेकिन वह अपने बल्ड से चार और लोगों की जिंदगी को बचाता है।

डॉ. ओपी भल्ला को श्रृद्धांजलि देने के लिए इन कार्यक्रमों की शुरुआत 14 सितंबर से की गई। इस दिन जीवनदयीनी सोशल फाउंडेशन के सहयोग से स्टैम सैल डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया जिसमे 13 बच्चों ने रजिस्टर किया । वहीं 15 सितंबर को आयोजित किए ब्लड डोनेशन कैंप में स्टूडेंट्स ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस दिन 1350 यूनिट ब्लड इकट्ठा किया गया। कुल मिलकर दो दिनों में 1550 यूनिट खून डोनेट किया गया