May 6, 2024

भगत सिंह को भाजपा कार्यकताओं ने दी भावभीनी श्रृद्धाजंलि

Faridabad/Alive News : शहीदे आजम भगत सिंह, राजगुरू व सुखदेव की पुण्यतिथि पर आज भाजपा ओबीसी मोर्चा के पदाधिकारियों ने जिलाध्यक्ष हरेन्द्र भडाना के नेतृृत्व में एनआईटी गोल चक्कर पर स्थापित शहीदे आजम भगत सिंह की प्रतिमा पर पुष्प माला अर्पित की एवं उन्हें भावभीनी श्रृद्धाजंलि अर्पित की। इस मौके पर मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा भी उपस्थित थी। त्रिखा ने कहा कि शहीदी दिवस पर हम सभी को इस बात का प्रण करना होगा कि देश व प्रदेश को मजबूत बनाने में हमें कोई कोर कसर नहीं छोडऩी है।

उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश की मजबूती को बनाये रखने के लिए हम सभी को एकजुट होना होगा तभी हम इन महान शहीद सपूतों को सच्ची श्रृद्धाजंलि दे पायेंगे। इस अवसर पर हरेन्द्र भडाना ने कहा कि 23 मार्च 1931 को अंग्रेजों ने केन्द्रीय संसद की कार्रवाही पर बम फेंकने के आरोप में इन्हें मृत्युदंड दे दिया था। देश में क्रांति की लौ जलाने वाले इस घटना को शहीदी दिवस के रूप में मनाया जाता है।

भडाना ने कहा कि भगत सिंह, शिवराम राजगुरु और सुखदेव थापर को श्रद्धांजलि देने और इनके बलिदानों को याद करने के लिये भारत में 23 मार्च को भी शहीद दिवस मनाया जाता है। आजादी के लिये ब्रिटिश शासन से भगत सिंह, शिवराम राजगुरु और सुखदेव थापर ने लोहा लिया था। इस अवसर प्रवीण चौधरी, कमल भूरण झा, जगजीत, श्याम और मनदीप मौजूद रहे।