September 20, 2024

साइबर अपराध तथा यातायात नियमों के प्रति पुलिस ने किया छात्रोंं को जागरूक

Faridabad/Alive News: सामुदायिक पुलिसिंग राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बड़खल, दीप पब्लिक स्कूल एसजीएम नगर और शिक्षा भारती सीनियर सेकेंडरी स्कूल पाखल में विद्यार्थियों को नशा से बचाव, साइबर अपराध तथा यातायात नियमों के प्रति जागरुक किया गया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि विद्यार्थियों को विभिन्न सामाजिक मुद्दों के बारे में जागरूक किया गया जिसमें नशे के बारे में जागरूक करते हुए पुलिस टीम ने बताया कि नशा एक गंभीर समस्या है जो व्यक्ति के जीवन को पूरी तरह से बर्बाद कर सकती है। नशा व्यक्ति को शारीरिक और मानसिक रूप से कमजोर बना देता है, और उसे अपने जीवन के उद्देश्यों और लक्ष्यों से दूर ले जाता है। नशे के कारण व्यक्ति की सोच और व्यवहार में नकारात्मक परिवर्तन आ जाते हैं, जिससे वह अपने परिवार, समाज और देश के लिए बोझ बन जाता है।

कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों को साइबर अपराध, सड़क सुरक्षा नियमों की पालना, डायल 112 एप से पुलिस को सूचित करने के बारे में विस्तृत रूप से समझाया गया, साइबर फ्रॉड की जानकारी देकर जागरुक किया है। ेोसभी उपस्थित विद्यार्थियों को जागरूक और जिम्मेदार नागरिक बनने के लिए शपथ भी दिलाई गई, जिससे वे समाज में सकारात्मक बदलाव ला सकें।