September 20, 2024

यूपी के बिजनौर में ट्रेन के हुए दो हिस्से, कोई हताहत नहीं

Bijnaur/Alive News: यूपी के बिजनौर में रविवार सुबह बड़ा रेल हादसा होने से बच गया. पैसेंजर्स से भरी हुई गाड़ी संख्या (13307) किसान एक्सप्रेस सुबह 4 बजे दो हिस्सों में बंट गई, जहां ट्रेन का इंजन 13 बोगियों को लेकर 4 किलोमीटर तक आगे निकल गया. वहीं, इसके 8 डिब्बे पीछे ही छुट गए. ये गाड़ी झारखंड के धनबाद से फिरोजपुर जा रही थी. हादसा रविवार सुबह 4 बजे मुरादाबाद के आगे स्योहारा और धामपुर रेलवे स्टेशन के बीच हुआ.

बता दें कि किसान एक्सप्रेस (13307) के सुबह 4 बजे करीब मुरादाबाद के आगे स्योहारा रेलवे स्टेशन के चकरामल गांव के पास से गुजरते हुए S3 और S4 डिब्बे को जोड़ने वाली बोगी की कपलिंग टूट गई. गनीमत रही कि किसी भी पैसेंजर के चोटिल होने की कोई खबर नहीं है.

अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) धर्म सिंह मार्छाल ने बताया कि सुबह करीब चार बजे कुछ तकनीकी समस्या के कारण धनबाद जा रही एक ट्रेन की कुछ बोगियां इंजन और अन्य बोगियों से अलग हो गईं. उन्होंने बताया कि ट्रेन को स्योहारा रेलवे स्टेशन पर रोका गया है.

एक घंटे बाद में ट्रेन की मरम्मत
स्लीपर बोगी की कपलिंग टूटने के बाद ट्रेन के गार्ड ने ड्राइवर और अफसरों को इसकी सूचना दी. थोड़ी देर में रेलवे की टीम मौके पर पहुंच और करीब 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ट्रेन के सभी डिब्बों को जोड़ दिया गया. हालांकि, S4 बोगी को टेक्निकल समस्या के चलते रोक लिया गया है.