September 20, 2024

एनएचएम कर्मचारियों का टूटा सब्र का बांध, अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ मुंडन कराकर जताया विरोध

Faridabad/Alive News: फरीदाबाद के सरकारी अस्पताल में कार्यरत एनएचएम कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर बीके चौक पर जाम लगाया और साथ ही मुख्यमंत्री मुर्दाबाद के नारे लगाए। भाजपा सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए कर्मचारियों ने अपना सर मुडंवाया।

एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल का सोमवार को 18वां दिन था। हाल ही एनएचएम कर्मचारियों ने पक्का करने की मांग को लेकर शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा, कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा और केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर को ज्ञापन सौंपा था, परंतु उन्हें लिखित में कोई आश्र्वासन नही दिया गया। एनएचएम कर्मचारियों के हड़ताल पर होने से स्वास्थ्य केंद्रों पर डिलीवरी के कार्य भी ठप हो गये हैं और दूसरी तरफ स्वास्थ्य की अन्य सेवाए भी प्रभावित हो रही हैं।

एनएचएम कर्मचारी रोहित ने बताया कि यदि सरकार इस प्रदर्शन के बाद भी उनकी मांगों को पूरा नही करती है तो अगला कदम आमरण अंशन होगा।

इसके अलावा एनएचएम कर्मचारी करण सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी में हमें कोरोना योद्धा का नाम दिया था लेकिन अब सरकार भूल चुकी है। उनका कहना था कि सरकार उनकी मांग को अनसुना कर रही है और अधिकारी सरकार को रिपोर्ट नही दे रहे, जिसकी वजह से उनकी मांगे पूरी नही हो रही है। सरकार की तरफ से उन्हें लिखित में कोई आश्र्वासन दिया जा रहा है।