September 20, 2024

फरीदाबाद पुलिस ने विद्यार्थियों को सामाजिक जिम्मेंदारियों के प्रति किया जागरूक

Faridabad/Alive News: पुलिसिंग सेल की टीम ने मोटुका गांव में स्थित पीएम श्री जवाहर नवोदय विद्यालय स्कूल परिसर में लगभग 550 तथा जॉन एफ कैनेडी स्कूल सेक्टर 28 में 500 से अधिक छात्रों एवं शिक्षकों को यातायात नियमों की जानकारी के साथ साइबर अपराध, महिला विरुद्ध अपराध, नशामुक्त भारत अभियान, और अपराध मुक्त समाज के निर्माण मे सहयोग के जागरूक किया गया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि यातायात नियमों का पालन करना सड़क सुरक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है इसलिए यात्रियों को सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करना चाहिए जैसे कि सीट बेल्ट का उपयोग करना और वाहन चालक को दिए गए स्पीड लिमिट का पालन करना, रेड लाइट पर रुकना, सुरक्षा उपकरण पहनना इत्यादि महत्वपूर्ण है।

नशे के दुष्प्रभावों बारे विस्तार पूर्वक बतलाया उपस्थित सभी को अपने आस पड़ोस में नशे का व्यापार करने वाले व्यक्तियों की सूचना देने के लिए हेल्पलाइन नंबर 90508 91508 पर सूचना देने के लिए प्रेरित किया। सभी को यह भी बतलाया कि सूचना देने वाले की सभी जानकारियां गुप्त रखी जाएगी। उनको किसी प्रकार की भी कोई परेशानी नहीं होगी। सभी को एक जिम्मेदार और जागरूक नागरिक बनने के लिए शपथ ग्रहण कराई।