September 28, 2024

लूट के लिए देसी कट्टा लेकर घूमने वाले आरोपियों को पुलिस ने धर लिया

Faridabad/Alive News : अपराध शाखा 65 प्रभारी तरुण की टीम ने लूट का प्रयास करने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि आरोपी हथियार के बल पर लूट की वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे थे। परंतु पुलिस ने उन्हें मौके से काबू कर देसी कट्टा, 1 जिंदा कारतूस तथा स्टील की 1 पाइप बरामद की है।

पुलिस प्रवक्ता ने मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में मोहित तथा योगेंद्र का नाम शामिल है आरोपी मोहित फरीदाबाद के तिगांव तथा योगेंद्र मंधावली गांव का रहने वाला है। क्राइम ब्रांच को सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई कि उक्त दोनों आरोपी सेक्टर 2 ग्रीन बेल्ट रोड पर सुनसान जगह पर सड़क पर पत्थर लगाकर राहगीर को रोकते हैं और हथियार के बल पर उनके साथ लूट की वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे हैं। सूत्रों की सूचना के आधार पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची जहां आरोपियों ने पुलिस टीम को ही लूटने का प्रयास किया परंतु पुलिस टीम ने उन्हे मौके से काबू कर लिया।

आरोपियों के कब्जे से 1 देसी कट्टा 1 जिंदा कारतूस तथा स्टील की 1 पाइप बरामद की गई। आरोपियों के खिलाफ सिटी बल्लभगढ़ थाने में लूट का प्रयास की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले में पूछताछ की गई जिसमें सामने आया कि आरोपी योगेंद्र के खिलाफ इससे पहले की चोरी का एक मुकदमा दर्ज है। दोनों आरोपी नशेड़ी किस्म के व्यक्ति हैं जो नशे की आपूर्ति के लिए इस प्रकार की वारदातों को अंजाम देते हैं। आरोपियों ने बताया कि यह देसी कट्टा वह उत्तर प्रदेश के जेवर से किसी व्यक्ति से 5000 रूपए में खरीद कर लाया था और वारदात में अपनी सुरक्षा के लिए इसे अपने पास रखता था। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात दोनों आरोपियों को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।