May 20, 2024

वंचित वर्ग के बच्चों की मदद जरूरी- डॉ. राज नेहरू 

Faridabad/Alive News: श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राज नेहरू ने कहा कि समाज के वंचित वर्ग के बच्चों की शिक्षा बहुत जरूरी है। बच्चों की आवश्यकताओं को समझ कर उनकी मदद करनी चाहिए। युवा वर्ग इसमें सार्थक भूमिका निभा सकता है। वह बीकॉम के विद्यार्थियों को संबोधित कर रहे थे। यह विद्यार्थी सामाजिक सरोकार के लिए अभियान चला रहे हैं।

इसके अंतर्गत गरीब बच्चों के लिए पाठ्य सामग्री जुटाई जा रही है। कुलपति डॉ. राज नेहरू और कुल सचिव प्रोफेसर ज्योति राणा ने विद्यार्थियों के लिए पाठ्य सामग्री भेंट की। कुलपति डॉ. राज नेहरू ने कहा कि विद्यार्थी अपने छोटे छोटे प्रोजेक्ट बनाएं और उसके माध्यम से बच्चों की मदद करें। इससे उन्हें काफी कुछ सीखने को मिलेगा।

इसके लिए सर्वेक्षण भी किया जा सकता है। कुलसचिव प्रोफेसर ज्योति राणा ने भी विद्यार्थियों को वंचित वर्ग के विद्यार्थियों की सहायता के लिए प्रेरित किया।स्किल डिपार्टमेंट ऑफ बैंकिंग एंड फाइनेंस के चेयरमैन डॉ. समर्थ और एसिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. प्रियंका गर्ग ने प्रोजेक्ट के विषय में जानकारी दी। विद्यार्थियों ने भविष्य में और कारगर प्रोजेक्ट चलाने की बात कही।