September 29, 2024

सुरजकुंड मेले में दो स्टालों पर गिरी दिवार, लाखों का हुआ नुकसान

Faridabad/Alive News: फरीदाबाद में लगे 37 में सूरजकुंड मेले में फूड कोर्ट की दीवार गिरने की वजह से स्टॉल नंबर 1278 को काफी ज्यादा नुकसान हो गया। मिली जानकारी के मुताबिक स्टाल लगाने वाले कलाकार का नाम नेमीचंद है जो कि उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले का रहने वाला है। नेमीचंद कहना है कि वह पिछले कई सालों से अपना स्टॉल लगते हैं और उनके स्टाल काफी ऊपर है जिसकी वजह से उनके स्टाल पर काफी कम लोग आते हैं।

नेमीचंद ने बताया कि वह यहां पर पेटिंग की स्टाल लगाते हैं बीती रात उनके स्टाल पर दीवार का मालवा गिर गया जिसकी वजह से स्टाल में लगी पेंटिग भी टूट गई। साथ ही सामानों से भरा हुआ बक्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया। बता दे कि उन्हें इस बात की सूचना उनके कारीगर पुरुषोत्तम द्वारा मिली।सूचना मिलने पर उन्होंने इसकी शिकायत मेला प्रबंधक को दी है परंतु शिकायत मिलने के बाद भी मेला प्रबंधको ने इस पर कोई कार्यवाही नही की है।

नेमीचंद ने मेला प्रबंधको से मांग करते हुए कहा कि उन्हें उनके स्टाल पर हुए नुकसान की भरपाई की जाए। साथ ही उनके स्टाल को चेंज किया जाए ताकि उनके स्टाल पर ग्राहक आसानी से पहुंच सके । इसके अलावा स्टाल 1279 पर कर्नाटक राज्य की दुकान लगी थी । जो कि लैंप का स्टाल लगाते हैं ।

बता दें कि स्टाल कलाकार का नाम मनोहर है उनका कहना है कि बीती रात स्टाल बंद किया तो सब कुछ ठीक था । परंतु जब उन्होंने सुबह आकर देखा तो उनके स्टाल पर दीवार गिरी हुई थी। गनीमत यह रही कि उनका ज्यादा सामान नही टूटा। मेला प्रशासन की इस लापरवाही की वजह से दोनो स्टालों को काफी ज्यादा परेशानी हो रही है।