May 17, 2024

दिल्ली एनसीआर में 24 दिसंबर से बदलेगा मौसम का मिजाज, पढ़िए खबर

Delhi/Alive News: दिल्ली में सुबह शाम की ठिठुरन देखने को मिल रही है। हालांकि , मंगलवार को तापमान में बढ़ोतरी देखी गई।मौसम विभाग ने अगले सप्ताह तक ठंड बढ़ने की संभावना जताई है। पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फ पड़ने से वहां से ठंडी हवाएं दिल्ली एनसीआर की तरफ आ रही हैं। जिसका असर दिल्ली में देखने को मिल रहा है। दिल्ली में सोमवार से ठंडी हवाएं चल रही हैं। इससे प्रदूषण में भी कमी देखने को मिली है।

दिल्ली में मौसम का हाल दिल्ली एनसीआर में सोमवार को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री दर्ज किया गया था। लेकिन, मंगलवार को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री पहुंच गया । मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 6, 22 डिग्री तक पहुंच सकता है। अगले दो, तीन दिन तक तापमान सामान्य रहने वाला है। 24 दिसंबर के बाद तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है। दिल्ली एनसीआर में सुबह शाम ठंड के साथ दिन में भी सर्दी का एहसास होगा । कोहरा छाने के भी आसार हैं।

दिल्ली एनसीआर में तेज हवाओं के चलने से प्रदूषण से लोगों को हल्की राहत मिली है। दिल्ली में नवंबर के बाद अब प्रदूषण बेहद खराब श्रेणी से खराब श्रेणी में पहुंचा है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, मंगलवार को दिल्ली में एक्यूआई 286 दर्ज किया गया।वहीं , फरीदाबाद में 206, गुरुग्राम में 186, गाजियाबाद में 204,नोएडा में 206 एक्यूआई दर्ज किया गया ।