May 3, 2024

सीमा त्रिखा ने किया सरकारी स्कूल में शौचालय का उद्घाटन

Faridabad/Alive News : जनहित के कार्यों में सब की सहभागिता जरूरी है। सभी के सहयोग से मिलकर जनहित के कार्यों को गति दी जा सकती है। यह विचार प्रदेश की मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा ने गांव बडख़ल के सरकारी स्कूल में रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद आस्था के सहयोग से बनाए गए शौचालय स्कूल को छात्र-छात्राओं को समर्पित करते हुए कहे। त्रिखा ने कहा कि बुनियादी जरूरतों की हमेशा आवश्यकता रहती है। ऐसे में रोटरी क्लब जैसे गैर सरकारी अन्य संस्थाओं का जनहित के कार्यों में दिया गया सहयोग संस्थाओं के लिए अनुकरणीय है। जिसके लिए जनहित के कार्यों में प्रतिभागिता हेतु अन्य संस्थाओं को भी आगे आना चाहिए।

20 August Photo-9

बडख़ल के सरकारी स्कूल में शौचालय बनाने के लिए चुने जाने पर सीमा त्रिखा ने रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद आस्था का आभार प्रकट किया और उम्मीद जताई कि भविष्य में जनहित के कार्यों में सहभागिता हमेशा इसी प्रकार बनी रहे। इस अवसर पर त्रिखा ने हाल ही में रियो ओलम्पिक में देश का गौरव बढ़ाने वाली बेटियों के प्रति अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बेटियां किसी भी रूप में किसी से कम नहीं है। समय रहते सही मंच मिलने पर वे सदैव परिवार का नाम देश दुनिया में रोशन करती है। इसलिए बेटियों को अच्छी शिक्षा व संस्कार देकर सदैव आगे बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए।

20 August Photo-8

संस्था के प्रधान प्रतीक गुप्ता ने इस संबंध में बताया कि बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर स्वच्छता अभियान के अन्तर्गत स्कूलों में शौचालय बनवाने का संकल्प जो उनकी संस्था को दिलाया गया था उसी कड़ी में आज यहां बडख़ल स्थित स्कूल प्रांगण में शौचालय निर्माण कार्य पूरा किया गया है। जिसके अन्तर्गत अन्य क्षेत्रों को भी लिया गया है। जिसमें जल्द ही शौचालय निर्माण कराकर इस सुविधा का लाभ छात्र-छात्राओं को दिया जाएगा। इस अवसर पर रोटरी क्लब के सचिव सुशांत गुप्ता, कोषाध्यक्ष दीपक प्रसाद, जेपी. मल्होत्रा, विनय भाटिया, अमित आहूजा, मोहित भाटिया, कर्मवीर बैंसला, हरदयाल मदान, ओपी गौड़, किशोर शर्मा, राकेश शास्त्री, प्रिंसीपल रमेश कुमार, अध्यापक व अभिभावक सहित अनेकों स्कूल छात्र-छात्राएं मौजूद थी।