May 17, 2024

एनआईटी शहर में पार्किंग को लेकर बैठक

Faridabad/Alive News: बुधवार को एनआईटी में पार्किंग की व्यवस्था को लेकर पुलिस और प्रशासन के बीच बैठक हुई। एनआईटी एरिया में पार्किंग स्थल निर्धारित करके वाहनों की पार्किंग और अवैध पार्किंग में खड़े वाहनों को ट्रैफिक पुलिस द्वारा वहां से टॉ करके अलग स्थान पर ले जाकर मार्किट में जाम से निजात दिलाई जाएगी।

बैठक की अध्यक्षता एफएमडीए के चेयरमैन एवं सीनियर आईएएस सुधीर राजपाल व एचएसवीपी अधिकारी गरिमा मित्तल की ने की, जिसमें डीसीपी ट्रैफिक और एवं एसीपी ट्रैफिक ने हिस्सा लिया था और शहर को जाम मुक्त बनाने के लिए रूपरेखा तैयार की। इस बैठक में एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार ने जाम से निजात दिलाने के लिए कई सुझाव पेश किए। एनआईटी एरिया में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए 14 पार्किंग स्थलों का निर्धारण किया गया है जिसमें दशहरा ग्राउंड, एमसीएफ बूस्टर, प्रेस कॉलोनी, सीपीडब्ल्यूडी, रिहैबिलिटेशन लैंड और एमसीएफ की जमीन पर बने कई स्थान शामिल है।

निर्धारित की गई इन पार्किंग स्थलों पर साफ सफाई करके वहां पर जमीन को समतल किया जाएगा और वहां पर टाइल बिछाकर जमीन को पक्का किया जाएगा ताकि वाहन आसानी से खड़े हो सके। इसके अलावा वहां पर लाइट व कैमरों की व्यवस्था की जाएगी ताकि किसी भी प्रकार की चोरी की आशंका को खत्म किया जा सके। इसके साथ ही वहां पर नए रास्तों का निर्माण किया जाएगा ताकि वाहनों के आवागमन में किसी प्रकार की परेशानी न हो।

यात्रियों को मार्केट के अंदर फेरी सर्विस मुफ्त में उपलब्ध करवाई जाएगी ताकि यात्रियों को भी पैदल चलने में ज्यादा परेशानी का सामना ना करना पड़े। अवैध पार्किंग में खड़ी गाड़ियों को वहां से ले जाकर अलग स्थान पर खड़ा करने के लिए दो यार्ड बनाए जाएंगे जिसमें दशहरा ग्राउंड और कोयला ताल का नाम शामिल है। फरीदाबाद पुलिस व एफएमडीए द्वारा जल्द ही यह पार्किंग व्यवस्था तैयार की जाएगी जिसके पश्चात मार्केट में ट्रैफिक से निजात मिलेगी तथा यात्रियों को आवागमन में सुविधा होगी।