October 2, 2024

हरियाणा मुख्यमंत्री करेंगे रानी की छतरी के जीर्णोद्धार का लोकार्पण : डीसी

Faridabad/Alive News: आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में हरियाणा मुख्यमंत्री 2 मार्च को बल्लभगढ़ में नव निर्मित लघु सचिवालय व स्व सुषमा स्वराज कन्या महाविद्यालय और रानी की छतरी के जीर्णोद्धार का लोकार्पण करेंगे। लोकार्पण समारोह प्रदेश के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर और कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा के गरिमामयी उपस्थिति में किया जाएगा।

मुख्यमंत्री मनोहर वीरवार को नव निर्मित लगभग 11 करोड़ रुपये की धनराशि से बने बल्लभगढ़ लघु सचिवालय व लगभग 27 करोड़ रुपये की धनराशि से स्थानीय सैक्टर -2 में बने स्व सुषमा स्वराज कन्या महाविद्यालय और लगभग एक करोड़ 70 लाख रुपये की धनराशि से रानी की छतरी के जीर्णोद्धार का कार्य किया गया है।

वहीं तैयारियों की सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम के लिए बल्लभगढ़ के एसडीएम त्रिलोकचंद, डीसीपी कुशल पाल सिंह, एसीपी मनीष सहगल,बीजेपी के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा के अलावा प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा के बड़े भाई व भाजपा नेता टिपर चंद शर्मा और पीडब्ल्यूडी के तकनीकी अधिकारियों सहित सभी अधिकारियों ने नव निर्मित इमारतों का निरीक्षण किया।

मिनी सचिवालय बनने से सरकार की आन लाइन प्लेट फार्म प्रणाली के बेहतर क्रियान्वयन के लिए लाखों लोगों को एक छत के नीचे ही अधिकारियों का बैठने का लाभ मिलेगा। वहीं सरकार की बेटी बचाओ बेटी पढाओ अभियान के बेहतर क्रियान्वयन के लिए बल्लभगढ़ की बेटियों और आसपास के इलाके से आने वाली बेटियों को भी भव्य इमारत में स्वच्छ वातावरण के अंदर पढ़ने का भी अवसर मिलेगा। इसके अलावा प्रदेश की। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा के प्रयासों से ही आज लगभग 300 पुरानी राजा नाहर सिंह की रानी की छतरी का जीर्णोद्धार होने के बाद इलाके के लोग जहां शहीद राजा नाहर सिंह से जुड़ी धरोहरों को देख सकेंगे और इतिहास को जान सकेंगे।