May 19, 2024

दिव्यांग उपकरण वितरण शिविर में 986 दिव्यांगों ने कराया पंजीकरण

Faridabad/Alive News: सेक्टर-7 में माहेश्वरी सेवा ट्रस्ट द्वारा जिला रेडक्रॉस सोसायटी और भगवान महावीर विकलांग सेवा समिति के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित पांच दिवसीय दिव्यांग उपकरण वितरण शिविर का तीसरे दिन मंगलवार को केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर द्वारा निरीक्षण किया और दिव्यांगजनों के लिए उक्त संस्थाओं द्वारा किए जा रहे इस कार्य की प्रशंसा की।

केंद्रीय राज्य मंत्री ने माहेश्वरी सेवा ट्रस्ट व भगवान महावीर विकलांग सेवा समिति के इस पुण्य प्रयास की सराहना की। उन्होंने माहेश्वरी सेवा ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ दिव्यांगों के लिए बनाए जा रहे कृत्रिम हाथ व पैरों की गुणवत्ता का जायजा लिया और संतोष जाहिर करते हुए कहा कि उक्त सभी कैलीपर्स, कृत्रिम हाथ व पैरों की गुणवत्ता इतनी बेहतर है कि शिविर के शुभारंभ मौके पर हरियाणा के राज्यपाल के समक्ष इस शिविर से कृत्रिम पैर प्राप्त करने के बाद एक बच्ची ने नृत्य करके दिखाया और अपनी प्रसन्नता जाहिर की।

आयोजकों ने बताया कि अब तक शिविर में कुल 986 दिव्यांगों का पंजीकरण हो चुका है तथा 600 को सहायक उपकरण वितरित किए जा चुके हैं। शिविर में संस्था के पदाधिकारी सुशील नेवर, ओमप्रकाश पसारी, रमेश झांवर, गिरधर बिनानी, हरिप्रसाद सोमानी, दुर्गा प्रसाद मूंदड़ा, शैलेश मूंदड़ा, श्रवण निमानी, विपिन मल, राकेश सोनी, गिरीश राठी ने अहम भूमिका निभा रहे हैं।