May 18, 2024

राजकीय कन्या विद्यालय में 75वां स्वाधीनता दिवस धूमधाम से मनाया गया

Faridabad/Alive News : राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एन एच तीन फरीदाबाद में पिचत्तरवां स्वाधीनता दिवस धूमधाम से मनाया गया। एन एच की होनहार बेटियों ने प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचन्दा की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। प्रधानाचार्य ने कहा कि विद्यालय प्रबंधन समिति, समाजसेवी ओ पी ढींगरा, छात्राओं के अभिभावक एवम विद्यालय की होनहार बेटियां आंचल और दीपिका भाटिया, समस्त अध्यापक एवम छात्राएं उपस्थित रहीं।

सरकार द्वारा निर्धारित कोरोना दिशानिर्देशों का पालन करते हुए स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। मनचन्दा ने कहा कि विद्यालय से ही बारहवीं की परीक्षा बेहतरीन 96.4 प्रतिशत अंको से पास कर के आंचल और विद्यालय से ही बारहवीं पास कर पोस्ट ग्रेजुएशन कर रही बेटी दीपिका भाटिया ने छात्राओं को संबोधन में कहा कि उन्हें ध्वजारोहण का अवसर मिलने पर गर्वानुभूति हो रही है उन्होंने अपनी छोटी बहनों को संदेश दिया कि हरियाणा सरकार ने बेटियों की शिक्षा एवम उन्नति के लिए योजनाएं चलाई हुई है आप उनका लाभ उठाएं और अच्छी तरह से परिश्रम कर अध्ययन करें और स्वावलंबी बने।

बालिकाओं ने भाषण और मनमोहक हरियाणवी नृत्य भी प्रस्तुत किया। समाजसेवी ओपी ढींगरा ने विद्यालय के लिए इक्यावन सौ रुपए देने की घोषणा की जिसमे से ग्यारह सौ रुपए सांस्कृतिक कार्यक्रम में भागीदारी करने वाली बालिकाओं के पारितोषिक हेतु प्रदान किए। प्राचार्य ने आज की मुख्य अतिथि होनहार बालिकाओं आंचल और दीपिका भाटिया की स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचन्दा, स्टाफ सदस्यों और एस एम सी सदस्यों और लीगल लिटरेसी सर्विसेज के पैनल एडवोकेट रविंद्र गुप्ता ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पौधरोपण किया तथा लीगल लिटरेसी सेल की प्रत्येक छात्रा की भी एक एक पौधा भेंट किया। विद्यालय द्वारा प्रत्येक प्रतिभागी को उपहार देकर सम्मानित भी किया गया। विद्यालय में सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भागीदारी करने वाले सभी बालिकाओं को विद्यालय प्रबंधन ने उपहार देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर संजय मिश्रा ने मंच संचालन किया। आज स्वाधीनता दिवस पर वरिष्ठ प्राध्यापिका ललिता, सोनिया, प्रियंका, जसनीत कौर, पूनम, अंशुल, रेणु, अनुपम, सूबे सिंह सहित समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।