March 29, 2024

राजकीय महाविद्यालय में 7 दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का किया गया आयोजन

Faridabad/Alive News : राजकीय संध्या महाविद्यालय की एनएसएस यूनिट की तरफ से गांव फ़तेहपुर बिल्लोच में आयोजित 7 दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का शिविर मंगलवार शाम को समाप्त हो गया। समापन के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में रेडियो महारानी एफ़॰एम॰ की हेड सपना सूरी व गेस्ट ऑफ़ ओनर के रूप में संभार्य फ़ाउंडेशन के चेयरमैन अभिषेक देशवाल रहे। साथ ही गांव से मकरंद शर्मा और राकेश वर्मा को विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे।

रेडियो महारानी एफ़॰एम॰ की ग्लोबल हेड सपना सूरी ने बच्चों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि उन्हें इस कार्यक्रम का हिस्सा बनकर काफ़ी अच्छा लगा, जैसे कि उनका नाम सपना है इसलिए शुरुआत भी उन्होंने अपने नाम के अक्षर से करते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि सभी को अच्छे सपने देखना चाहिए और उन सपनो को पूरा करने के लिए सच्ची लग्न, मेहनत से काम भी करना चाहिए, बच्चों का मनोबल बढ़ाते हुए उन्होंने विद्यार्थियों को अपने चैनल पर आकर योग्यताओं को दिखाने व आगे बढ़ते रहने को कहा। गेस्ट ऑफ़ ओनर के रूप में आए संभार्य फ़ाउंडेशन के चेयरमैन अभिषेक देशवाल ने विद्यार्थियों को समाज सेवा करते रहने और एन॰एस॰एस॰के moto “Not Me, But You” के पथ पर कार्य करते रहने का आग्रह किया।

कॉलेज के प्राचार्य डॉ. महेंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि एनएसएस कॉर्डिनेटर डॉ. दुर्गेश शर्मा के नेतृत्व में शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र व छात्राओं ने कई तरह की गतिविधियों का आयोजन किया। गांव में सफाई अभियान चलाया, लोगों को कोरोना वायरस से बचाव, सड़क दुर्घटनाओं, नशे की रोकथाम, भ्रूण हत्या की रोकथाम, पर्यावरण बचाओ, ट्रैफ़िक रूल का पालन करने, डिजिटल इंडिया, बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ, जल बचाओ के बारे में घर घर जाकर जागरूक किया, फर्स्ट ऐड ट्रेनिंग कार्यक्रम, फ़ूड, मास्क व सैनिटेरी पेड़ वितरण और लूडो, चैस, बैडमिंटन, वॉलीबाल, पंजा लड़ाओ, भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।