May 3, 2024

शिविर में 61 लोगों ने किया रक्तदान

Faridabad/Alive News : जीवन बचाओ मुहिम के तहत डकोरा एवम करना ग्राम में एपेक्स अस्पताल में अपना ब्लड बैंक की तरफ से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मनीष, उमेद, चमन एवं भाई श्रीनिवास ने पहली बार रक्तदान किया। इस शिविर को विजयपाल शर्मा, संदीप मेहलावत, डॉक्टर रामबीर सिंह, डॉक्टर प्रेम ने डाकोरा ग्रामवासियों को प्रेरित करके आयोजित किया।

इस अवसर पर श्रीनिवास, हरीकिशन सरपंच, डॉ नीरज बैंसला, चौधरी जय राम, सचिन दायमा, राजाराम, महिपाल, जयपाल, अमित तंवर, प्रवीण बैसला और संतराम सूबेदार ने कारना ग्राम में लोगों को रक्तदान के प्रति प्रेरित किया। विजयपाल शर्मा, पीआरओ एपेक्स अस्पताल ने बताया की रक्तदान करने से कोई नुकसान नहीं होता और 3 महीने बाद रक्तदान करते रहना चाहिए।

इस अवसर पर श्रीनिवास ने लोगो से अपील कि की लोगों को अपने बुजुर्गों की याद में, जन्मदिन पर व सालगिरह पर स्वयं रक्तदान करना चाहिए और रक्तदान शिविरों का आयोजन करना चाहिए। उन्होंने बताया कि कोई भी व्यक्ति जिसका वजन 45 किलो से ज्यादा हो, उम्र 18 से ज्यादा हो वह हर 3 महीने बाद रक्तदान कर सकता है। रक्तदान करने से कोई कमजोरी नहीं आती और आप का दिया हुआ दान किसी भी गर्भवती महिला, घायल व्यक्ति व थैलासीमिक बच्चों के काम आ सकता है। शिविर में 61 रक्तदाताओं ने स्वेच्छा से रक्क्तदान किया।