October 2, 2024

रंगोली व क्ले मॉडलिंग प्रतियोगिताएं में विभिन्न स्कूल के 546 विद्यार्थियों ने लिया भाग

Faridabad/Alive News: 36वें सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेला के अवसर पर पर्यटन निगम द्वारा विद्यालय स्तर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इन प्रतियोगिताओं में रंगोली एवं क्ले मॉडलिंग शामिल हैं। इन प्रतियोगिताओं में 62 टीमों के 546 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि पर्यटन निगम द्वारा सूरजकुंड हस्तशिल्प मेला के अवसर पर विद्यालय स्तर की प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई गई। रंगोली प्रतियोगिता के एस. गु्रप में सिही के सेक्टर-8 स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की टीम संख्या 37 ने प्रथम, फरीदाबाद एनआईटी-2 स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की टीम संख्या-57 ने द्वितीय तथा रावत पब्लिक स्कूल की टीम संख्या-90 ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

विक्रम सिंह ने बताया कि होली चाइल्ड पब्लि स्कूल की टीम संख्या-31 ने प्रथम, बाल वैशाली पब्लिक स्कूल की टीम संख्या-08 ने द्वितीय तथा बल्लभगढ के गोंछी स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की टीम संख्या-26 में तृतीय स्थान प्राप्त किया।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि क्ले मॉडलिंग प्रतियोगिता में सेक्टर-49 स्थित सेंट जोन्स स्कूल के दिव्यम की टीम संख्या- 135 ने प्रथम, सेक्टर-7 स्थित सेंट जोन्स स्कूल की कुदरत कौर की टीम संख्या- 132 ने द्वितीय तथा जीपीएस करनेरा के अंशिक सिंह की टीम संख्या- 127 ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी तरह एस ग्रुप प्रतियोगिता में सेक्टर-7 स्थित सेंट जॉन स्कूल की अदित्या मिश्रा की टीम संख्या- 173 ने प्रथम, सेक्टर-14 स्थित एमवीएन की वैदेही वर्मा की टीम संख्या- 167 ने द्वितीय तथा फरीदाबाद स्थित मुरारी लाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के अंकित यादव की टीम संख्या-174 ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।