May 2, 2024

टेरी के 501 छात्र-छात्राओं ने कराया ब्लड ग्रुप चेकअप

Kurukshetra/Alive News : कैथल रोड स्थित टेरी संस्थान, श्री सनातन विद्यापीठ ट्रस्ट, रोटरी क्लब एवं कुछ अन्य समाज सेवी संस्थाओं ने साथ मिलकर कुरुक्षेत्र जिले से 10000 रक्त दाताओं की एक पुस्तक प्रकाशित करने का निर्णय किया है । यह पुस्तक जिले के सभी प्रमुख हस्पतालों, ग्राम पंचायतों, जिला प्रशासन आदि महत्वपूर्ण जगहों पर रखी जायेगी, पुस्तक का उद्देश्य है कि आकस्मिक आवश्यकता आने पर रक्त दाताओं को सूचित किया जा सके और किसी जरूरतमंद की सहायता की जा सके ।

टेरी के निदेशक डॉ. सागर गुलाटी ने ख़ुशी जाहिर करते हुए बताया कि तीन दिन पहले छात्रों को इस नेक कार्यक्रम की जानकारी दी गयी और आज कार्यक्रम में अपेक्षा से ज्यादा छात्र-छात्राएं उपस्थित हुए । संसथान के सलाहकार डॉ. एम्. पी. गुप्ता ने छात्रों की भावना और जोश पर बहुत प्रसन्नता जाहिर की ।

श्री सनातन विद्यापीठ ट्रस्ट के अध्यक्ष सालिन्दर पराशर ने कहा कि क्योंकि कुछ छात्र-छात्राओं को अपना ब्लड ग्रुप नहीं पता होगा, इसीलिए इस ब्लड ग्रुप शिविर की आवश्यकता महसूस हुई ताकि जिन बच्चों को भी अपना ब्लड ग्रुप ना पता हो, उनको भी इसकी जानकारी हो जाये। रोटरी क्लब के अध्यक्ष एवं मित्तल पैथ लैब के निदेशक डॉ. नीरज मित्तल के निर्देशन में उनकी टीम के द्वारा ये सारा कार्यक्रम संचालित किया गया, डॉ. मित्तल ने भी टेरी संसथान के अद्यापकों एवं छात्रों के समाज के प्रति सजगता की बहुत प्रशंसा की।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि जिला समाज कल्याण अधिकारी श्रीमती सुरजीत कौर ने भी रोटरी क्लब, श्री सनातन विद्यापीठ ट्रस्ट एवं टेरी संसथान की संयुक्त पहल की प्रशंसा की । कार्यक्रम में ब्लॉक समिति के अध्यक्ष देवी दयाल जी, समाजसेवी राम मेहर शास्त्री, नारायण दत्त बारना आदि भी उपस्थित रहे । कार्यक्रम में आये सभी विशिष्ठ अतिथियों के प्रति डॉ. एम. पी. गुप्ता ने आभार प्रकट किया ।