May 12, 2024

दिल्ली की तीन जेलों में 46 कैदी और 43 स्टाफ हुए कोरोना संक्रमित, सभी को किया गया आईसोलेट

New Delhi/Alive News : दिल्ली की जेलों में तीन जेलों में कुल 46 कैदी और 43 स्टाफ कोविड संक्रमित हो चुके हैं। मिली जानकारी के अनुसार सभी संक्रमित कैदियों और स्टाफ को आइसोलेशन में रखा गया है और वह धीरे-धीरे ठीक भी हो रहे हैं। आंकड़ों के अनुसार रविवार तक तिहाड़ में कुल 29 कैदी और मंडोली जेल में 17 कैदी संक्रमित हुए थे। वहीं 43 संक्रमित स्टाफ में से 25 तिहाड़ जेल, 12 रोहिणी जेल और छह मंडोली जेल के कर्मी हैं।

मिली जानकारी के अनुसार तिहाड़ जेल में स्थापित ऑक्सीजन संयंत्र चार दिन में काम करना शुरू कर देगा। कोरोना संक्रमण को देखते हुए तिहाड़, रोहिणी और मंडोली में स्थित सभी अस्पतालों और डिस्पेंसरी में कोविड मरीजों की देखभाल के इस्तेमाल करने का फैसला किया गया है।

तिहाड़ में जेल नंबर एक से नौ, रोहिणी कॉम्प्लेक्स में जेल नंबर 10 जबकि मंडोली जेल कॉम्प्लेक्स में जेल नंबर 11 से 16 तक है। तिहाड़ में 120 बिस्तरों वाले अस्पताल और मंडोली में 48 बिस्तरों की सुविधा वाले अस्पताल हैं। जबकि अन्य जेलों में डिस्पेंसरी है। मरीजों के इलाज के लिए 50 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और 100 से ज्यादा सिलेंडर और जरूरी दवाएं उपलब्ध है।