April 28, 2024

टावर वैगन में तकनीकी खराबी आने से 40 मजदूरों ने ट्रेन को धक्का देकर पहुंचाया लूप लाइन तक

Bhopal/Alive News : सड़क पर कई बार वाहनों में खराबी आने के बाद लोगों को धक्का लगाते हुए तो काफी लोगों ने देखा होगा, लेकिन कभी ट्रैक पर खड़ी ट्रेन को धक्का लगाते हुए किसी ने देखा है। दरअसल, यह घटना पश्चिम-मध्य रेलवे जोन के भोपाल मंडल के इटारसी-हरदा के बीच टिमरनी स्टेशन की है। जहां टॉवर वैगन में खराबी आने की वजह से इसे ट्रैक से हटाने के लिए 40 से अधिक लोग लग गए। वहीं एक घंटे का अतिरिक्त समय टॉवर वैगन को मेन लाइन से हटाने में लग गया।

जानकारी के मुताबिक यहां रेलवे ट्रैक और विद्युत लाइन को दुरुस्त करने वाली टावर वैगन में अचानक तकनीकी खराबी आने से कर्मचारियों के लिए मुश्किलें खड़ी हो गईं। काफी मशक्कत के बाद जब खामियां दूर नहीं हुईं तो टावर वैगन को मजदूरों द्वारा धक्का देकर मेन रेलवे ट्रैक से हटाकर 300 मीटर दूर लूप लाइन में खड़ा कराया गया। टावर वैगन के कारण यात्री स्पेशल ट्रेन पवन एक्सप्रेस दो घंटे प्रभावित हुई।

टिमरनी रेलवे स्टेशन के नजदीक मेन लाइन अप ट्रैक पर शनिवार दोपहर करीब 1:30 बजे लाइन को सही करने के लिए टावर वैगन खड़ी की गई थी। उसमें अचानक तकनीकी खराबी आ गई। वैगन आगे तो जा रही थी, लेकिन पीछे नहीं हो पा रही थी। वहीं इसी ट्रैक पर कुछ देर बाद दोपहर 1.45 बजे इटारसी की ओर से पवन एक्सप्रेस आ गई। टावर वैगन खड़ी होने से उसे करीब एक किमी दूर ही रोकनी पड़ी।