May 2, 2024

2500 दुकाने होंगी बंद, करीब 500 बाजारों में विरोध मार्च

New Delhi/Alive News : दिल्‍ली में सीलिंग के विरोध में व्‍यापारियों ने 48 घंटे का बंद बुलाया है। दिल्‍ली नगर निगम (MCD) के सीलिंग अभियान के विरोध में कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने (CAIT) बंद बुलाया है। दो दिवसीय बंद शुक्रवार को शुरू हुआ। इस दौरान दिल्‍ली के करोल बाग, लाजपत नगर सहित कई इलाकों में दुकानें बंद हैं। लाजपत नगर में कांग्रेस नेता अजय माकन भी बंद में शामिल हुए।

CAIT के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा, ’48 घंटे का दिल्‍ली बंद आज से शुरू हो रहा है। इस दौरान 2500 मार्केट बंद रहेंगी। व्‍यवसायी करीब 500 बाजारों में विरोध मार्च निकालेंगे।’ उन्‍होंने कहा कि सीलिंग से व्‍यापारियों को काफी नुकसान हो रहा है और यह अंतत: अर्थव्‍यव्‍था के लिए नुकसानदेह है।

केजरीवाल ने कहा, ‘दिल्ली में सीलिंग मुद्दे पर जाएंगे सुप्रीम कोर्ट’
इससे पहले दिल्‍ली में सत्‍तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) की व्‍यापार इकाई से जुड़े सदस्‍यों ने सीलिंग पर MCD के कदम के विरोध में करोलबाग इलाके में ‘कटोरा मार्च’ निकाला। इसमें व्‍यापारियों, उद्योगपतियों और ट्रांसपोटर्स ने भी हिस्‍सा लिया, जिन्‍हें सीलिंग और नोटबंदी के कारण बड़ा नुकसान हुआ।

सीलिंग अभियान पिछले महीने से नगर निगमों द्वारा नगर निकाय मानदंडों का उल्लंघन करने वाली संपत्तियों के खिलाफ चलाया जा रहा है। यह कार्रवाई सर्वोच्च न्यायालय की ओर से गठित निगरानी समिति के आदेश पर की जा रही है और इसमें आवासीय परिसर में स्थित दुकानों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों, यहां तक कि चिकित्सकों के क्लीनिकों को भी सील किया जा रहा है। MCD में बीजेपी की सत्‍ता है।