April 27, 2024

रक्तदान में 25 यूनिट रक्त एकत्रित

Fridabad/Alive News: रक्तदान महादान की मुहीम को सार्थक करते हुए जिला रेड क्रॉस सोसायटी फरीदाबाद एवं महाराजा अग्रसेन सेवा ट्रस्ट संस्था के संयुक्त तत्वावधान मे रैड क्रॉस भवन में एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

इस शिविर में फर्स्ट-एड ट्रेनिंग लेने आए युवाओं ने रक्तदान किया। इस शिविर में विजेंद्र सौरौत सचिव ज़िला रैड क्रॉस सोसाइटी बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुए और रक्तदान के विषय में रक्त दानदानियो की हौसला अफजाई करते हुए प्रशंसा पत्र दिए।

इस शिविर की विशेष उपलब्धि यह रही कि जिला प्रशिक्षण अधिकारी पुरुषोत्तम सैनी और उनके पुत्र संजीव सैनी ने एक साथ तीसरी बार रक्तदान किया। प्रदेश कमेटी सदस्य मनोज बंसल ने रक्तदान के विषय में फर्स्ट एड ले रहे युवाओं को रक्तदान के विषय में विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए बताया कि रक्तदान करने से कभी भी किसी भी प्रकार की कमजोरी नहीं आती है बल्कि आपके द्वारा दिए जाने वाले रक्तदान से तीन लोगों की जान बचाती है इसलिए रक्तदान महादान नहीं बल्कि जीवनदान कहलाता है।

रेड क्रॉस कार्यालय के कर्मचारी सुशील कुमार और संजीव द्वारा भी रक्तदान शिविर में आकर के रक्तदान किया। इस शिविर में 25 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।