May 2, 2024

राजकीय स्कूलों में पढ़ने वाले मेधावी विद्यार्थियों को दी गई 21-21 हजार की सहायता राशि

Faridabad/Alive News: जिला शिक्षा कार्यालय पर डीईओ रितु चौधरी द्वारा आज अपनी कक्षा में मेरिट प्राप्त करने वाले आठ राजकीय स्कूलों के विद्यार्थियों को 21-21 हजार रुपए की सहायता राशि प्रदान की गई। आपको बता दे कि यह राशि शाही एक्सपोर्ट कंपनी ने राजकीय स्कूलों में पढ़ने वाले मेधावी विद्यार्थियों के लिए जिला शिक्षा विभाग को दी है। कंपनी आगामी 3 साल तक इन बच्चों को ऐसे ही सहायता राशि प्रदान करेगी।

दरअसल, शाही एक्सपोर्ट ने राजकीय स्कूलों में पढ़ने वाले मेधावी छात्रों के लिए लगभग 1 लाख 70 रुपए की सहायता राशि शिक्षा विभाग को दी है। आज जिला शिक्षा कार्यालय पर डीईओ रितु चौधरी द्वारा राजकीय स्कूलों से आए जिले के 8 मेधावी छात्रों को 21- 21 हजार की सहायता राशि प्रदान की गई।

मेघावी विद्यार्थियों में जीएसएसएस अजरोंदा से यश वैष्णव और मोहित कुमार, जीएसएसएस मुजेसर से सिल्की, जीएचएस भूआपुर से पायल, मॉडल संस्कृति स्कूल एनआईटी 3 से मनीष कुमार और आतिश कुमार, जीएसएसए फरीदपुर से आयुष और निकिता शामिल है।

जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि जो बच्चे स्पोर्ट्स, शिक्षा और अन्य चीजों में अव्वल हैं। उन बच्चों को यह सहायता राशि प्रदान की गई है। कंपनी ने शिक्षा विभाग से यह भी कहा है कि जो बच्चे आगे पढ़ना चाहते हैं उनको आगामी 3 साल तक कंपनी द्वारा आर्थिक मदद की जाएगी।

जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि कोरोना के कारण सभी आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। ऐसे में अधिकतर विद्यार्थियों के पास साधन ना होने के कारण वह ऑनलाइन क्लास नहीं ले पाते हैं। ऐसे में कंपनी द्वारा दी गई है सहायता राशि उनके लिए काफी मददगार साबित होगी।