May 20, 2024

पेट में दर्द होने पर डॉक्टरों ने निकाली आंत, 5 महीने बाद युवक की मौत

Faridabad/Alive News: बल्लभगढ़ निजी हॉस्पिटल में चिकित्सको की लापरवाही की वजह से 18 वर्षीय युवक की मौत हो गयी। मृतक के भाई का कहना है कि 26 अप्रैल को मेरे भाई को पेट दर्द की समस्या हुई थी। जिसके बाद 27 अप्रैल को उसे बल्लभगढ़ के निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। लेकिन आरोप है कि चिकित्सको की लापरवाही की वजह से भगत सिंह की मौत हुई है। तो आईये जानते हैं इस खबर को थोड़ा विस्तार से।
जानकारी के मुताबिक पीड़ित 27 अप्रैल को अपने भाई को इलाज के लिए बल्लभगढ़ स्थित एक निजी अस्पताल में ले गया, जहां डॉक्टरों ने कहा कि इसकी आंत दूसरी आंत पर चढ़ी हुई है। इसके लिए ऑपरेशन करना पड़ेगा।

सभी अस्पतालों ने इलाज करने से किया इनकार
ऑपरेशन के दौरान पीड़ित की छोटी आंत पेट से बाहर निकाल ली गई। ऑपरेशन के बीच में डॉक्टरों ने कहा कि पीड़ित की जान बचना मुश्किल है। आरोप है कि ऑपरेशन बीच में ही छोड़कर उन्हें अस्पताल से बाहर जाने के लिए कह दिया। जिसके बाद वे अपने भाई को गंभीर हालत में ही लेकर विभिन्न अस्पतालों में गए, लेकिन सभी ने इस हालत में इलाज करने से इनकार कर दिया।

आठ मई को उन्होंने जैसे-तैसे अपने भाई को दिल्ली स्थित AIIMS अस्पताल में दाखिल करा दिया। लेकिन वहां भी चिकित्सकों ने कहा कि आंत ट्रांसप्लांट नहीं कर सकते, यह सुविधा उपलब्ध नहीं है। इसके बाद 21 जुलाई को उसके भाई को AIIMS से छुट्टी दे दी गई और वे घर ले आए, लेकिन घर पर 16 सितंबर को उसके भाई भगत सिंह की मौत हो गई।

27 अप्रैल को संजय कॉलोनी पुलिस चौकी में दी शिकायत
पीड़ित का आरोप है कि बल्लभगढ़ के निजी अस्पताल के चिकित्सकों की लापरवाही के कारण ही उसके भाई की मौत हुई है। जिसके खिलाफ 27 अप्रैल को ही संजय कॉलोनी पुलिस चौकी में शिकायत दी थी, जिसकी अभी जांच चल रही है। चांदहट थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर परिजनों के बयान पर 174 सीआरपीसी के तहत कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया।