May 9, 2024

17 वर्षीय लापता नाबालिग लड़की को जोधपुर से किया बरामद

Faridabad/Alive News : बच्चों का अपने परिजनों से नाराज होकर घर से निकल जाना एक आम बात हो चुकी है। बच्चा छोटी-छोटी बात को लेकर अपने माता-पिता से झगड़ा कर लेते हैं और बिना कुछ सोचे समझे कहीं भी चले जाते हैं।

बच्चों की लापरवाही के कारण माता-पिता को बहुत परशानियों का सामना करना पड़ता है। सारी खोजबीन करने के पश्चात आखिरकार परिजन पुलिस के पास पहुंचते हैं और पुलिस टीम दौड़-धूप करके खोए हुए बच्चों को ढूंढकर उनके परिजनों के हवाले करती है।

इसी क्रम में सेक्टर-8 पुलिस चौकी क्षेत्र में रहनेवाली एक नाबालिग लड़की घर से बिना किसी को कुछ कहीं चली गई। लड़की के घरवालों ने काफी खोजबीन की लेकिन नाबालिग लडकी के बारे में कुछ पता नहीं चला।

इसके बाद परिजनों ने पुलिस में नाबालिग लडकी के लापता होने की सूचना दर्ज कराई जिसके पश्चात लड़की की तलाश शुरू कर दी गई। पुलिस ने तकनीकी सहयोग व अन्य सूत्रों से प्राप्त सूचना के आधार पर नाबालिग लडकी को 4 जुलाई को जोधपुर से सकुशल बरामद किया।

पुलिस द्वारा नाबालिग लडकी से पूछताछ करने पर पता चला कि लड़की 10 वीं कक्षा में पढती है। वह अपनी माँ से किसी बात को लेकर नाराज हो गई थी। इसलिए बिना किसी को कुछ बताय वह अपनी बहन के घर जोधपुर जा रही थी।

लडकी को तकनीकी सहायता से जोधपुर रेलवे स्टेशन से ही बरामद कर उसकी बहन को फोन के द्वारा सूचना दी गयी। जिसके बाद उसकी बहन जोधपुर रेलवे स्टेशन पहुंची और अपनी छोटी बहन को समझा-बुझाकर पुलिस टीम के साथ फरीदाबाद भेज दिया।

लड़की को फरीदाबाद लाने के पश्चात पुलिस ने नाबालिग लडकी को परिवार वालों को पुलिस चौकी पर बुलाया। कानूनी प्रक्रिया पूरी होने पर लड़की को उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया।