April 23, 2024

निरीक्षण के दौरान 155 कर्मचारी अनुपस्थित

Faridabad/Alive News: निगमायुक्त यशपाल ने निगम के सहायक अभियंताओं और सफाई दरोगा के साथ एक ऑनलाईन बैठक की। बैठक में फरीदाबाद 311 ऐप के माध्यम से सफाई कर्मचारियों की हाजरी का निरीक्षण करने, विभिन्न अनियमित्ताऐं जैसे-दुकानदारों द्वारा सरकारी जमीनों पर कब्जा करना, कूड़ा-कर्कट इधर-उधर फैंकना, सरकारी इमारतों पर पोस्टर लगाना आदि के खिलाफ चालान जारी करने बारे निर्देश दिये।

आज तीसरे दिन के निरीक्षण के दौरान 155 कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये इन सभी अनुपस्थित कर्मचारियों के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी। इसी श्रृंखला में उपस्थिति का निरीक्षण करने के लिए सहायक अभियंताओं की विभिन्न टीमों का गठन किया गया। इन टीमों ने 27, 28 और 29 जनवरी को फरीदाबाद 311 ऐप के माध्यम से सुबह 8 बजे और दोपहर 1 बजे उपस्थिति का निरीक्षण किया और अपनी-2 रिपोर्ट निर्धारित प्रोफार्मा में 3.00 बजे अतिरिक्त निगमायुक्त कार्यालय भेजी।

निगमायुक्त ने बताया कि निरीक्षण के दौरान कुल 2906 कर्मचारियों में से 327 कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये है। 28 जनवरी को निरीक्षण के दौरान 124 कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये। 29 जनवरी को निरीक्षण के दौरान 155 कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये। इन सभी अनुपस्थित कर्मचारियों के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी। निगमायुक्त ने आगे बताया कि ऐसे निरीक्षण वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा भी समय-2 पर किये जायेंगे।