December 4, 2021

बैंक खाते से अवैध रूप से राशि निकालने के आरोप में एचडीएफसी बैंक के तीन कर्मियों सहित 12 लोग गिरफ्तार

New Delhi/Alive News : एक प्रवासी भारतीय के बैंक खाते से अवैध रूप से राशि निकालने का मामला सामने आया है। इस मामले में एचडीएफसी के तीन कर्मियों समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। बैंक को इस मामले में की सूचना मिलते ही बैंक ने अपने आरोपी कर्मियों को निलंबित कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार एचडीएफसी के तीन कर्मियों समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन लोगों ने खाते से अवैध रूप से ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने के 66 प्रयास किए। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने धोखाधड़ी कर खाताधारक की चेकबुक हासिल कर ली थी, जिसे बरामद कर लिया गया है। आरोपियों ने खाता धारक के अमेरिका के मोबाइल नंबर के जैसा नंबर भी खरीद लिया था।

बैंक के अनुसार सिस्टम के कुछ खातों से ट्रांजेक्शन करने के अनाधिकृत और संदिग्ध प्रयासों पर नजर बैंक अधिकारियों की नजर पड़ी। इसके बाद हमने प्रवर्तन एजेंसियों को आगे की कार्रवाई के लिए सूचित कर दिया और मुकदमा दर्ज कराया। बैंक ने कहा कि एफआईआर के आधार पर पुलिस ने बैंक कर्मियों समेत सभी संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया है। हमने जांच पूरी होने तक आरोपी बैंक कर्मियों को निलंबित कर दिया है।

Related articles

घरेलू कलह के चलते युवक ने पत्नी और बेटे को मारा चाकू, मामला दर्ज

Chandigarh/Alive News : हिसार में कप्तान स्कूल के पास रहने वाले 30 वर्षीय सोनू ने गुरुवार रात करीब 12 बजे घरेलू कलह के चलते अपनी 25 वर्षीय पत्नी नेहा और 4 वर्षीय बेटे पर चाकू से वार कर दिया। उसके बाद सोनू खुद भी छत से कूद गया। सोनू के परिजनों ने तीनों को रात […]

Man raped woman, threatened to kill

Faridabad/ Alive News: Seeing a woman alone in room a man entered into the room and forcefully raped her and ran way from there threatening to kill her if she will narrate someone else about the incident. The police have arrested the accused on the complained of the victim. The incident came to light in […]