March 19, 2024

बैंक खाते से अवैध रूप से राशि निकालने के आरोप में एचडीएफसी बैंक के तीन कर्मियों सहित 12 लोग गिरफ्तार

New Delhi/Alive News : एक प्रवासी भारतीय के बैंक खाते से अवैध रूप से राशि निकालने का मामला सामने आया है। इस मामले में एचडीएफसी के तीन कर्मियों समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। बैंक को इस मामले में की सूचना मिलते ही बैंक ने अपने आरोपी कर्मियों को निलंबित कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार एचडीएफसी के तीन कर्मियों समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन लोगों ने खाते से अवैध रूप से ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने के 66 प्रयास किए। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने धोखाधड़ी कर खाताधारक की चेकबुक हासिल कर ली थी, जिसे बरामद कर लिया गया है। आरोपियों ने खाता धारक के अमेरिका के मोबाइल नंबर के जैसा नंबर भी खरीद लिया था।

बैंक के अनुसार सिस्टम के कुछ खातों से ट्रांजेक्शन करने के अनाधिकृत और संदिग्ध प्रयासों पर नजर बैंक अधिकारियों की नजर पड़ी। इसके बाद हमने प्रवर्तन एजेंसियों को आगे की कार्रवाई के लिए सूचित कर दिया और मुकदमा दर्ज कराया। बैंक ने कहा कि एफआईआर के आधार पर पुलिस ने बैंक कर्मियों समेत सभी संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया है। हमने जांच पूरी होने तक आरोपी बैंक कर्मियों को निलंबित कर दिया है।