April 23, 2024

जहरीली शराब से 11 लोगों की मौत, 12 अस्पताल में भर्ती, तीन अधिकारी सस्पेंड

Aligarh/Alive News : उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन के दौरान जहरीली शराब पीने के कारण दो ट्रक ड्राइवर समेत 11 लोगों की मौत हुई है। जबकि 12 लोग अभी अस्पताल में भर्ती हैं। इनमें से कई की आंखों की रोशनी जाने की बात सामने आ रही है।

वहीं मामले की जानकारी होने पर सीएम योगी ने संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिया कि दोषियों पर तत्काल एनएसए की कार्रवाई की जाए। सीएम योगी ने आबकारी और गृह विभाग के अधिकारियों को तलब किया है। दोषियों की संपत्ति जब्त कर नीलामी होगी और उससे मृतकों के परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार एसडीएम कोल रंजीत सिंह ने बताया कि गांव करसुआ में 9 लोग और छेरत में 3 लोगों की जहरीली शराब पीने से जान गई हैं। उनके परिजनों ने बताया है कि सभी ने गांव के एक ही ठेके से शराब खरीदकर पी थी। मरने वालों में दो करसुआ में स्थित एचपी गैस बॉटलिंग प्लांट के ड्राइवर हैं। वहीं तीन मृतक गांव के ही रहने वाले हैं। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

11 मौतों के बाद गांव में कोहराम मचा हुआ है। ग्रामीणों में गुस्सा है। मिली जानकारी के अनुसार सम्बंधित मामले में जिला आबकारी अधिकारी सहित तीन को सस्पेंड किया गया है। ग्रामीणों ने शराब ठेका के खिलाफ हंगामा भी किया। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है।