May 21, 2024

एलपीस स्कूल के निशुल्क जांच शिविर में 100 लोगों ने आंखों की कराई जांच

Faridabad/Alive News : जीवन नगर पार्ट-2 स्थित एलपीस कॉन्वेंट स्कूल परिसर में “केवल प्रेम आंखों का अस्पताल” द्वारा निशुल्क नेत्र जांच शिविर कैंप का आयोजित किया। इस कैंप में करीब 100 लोगों ने अपनी आंखों की जांच करायी और कई लोगों को निशुल्क नजर के चश्में बांटे गए। इसके अलावा लोगों को निशुल्क दवाईयां दी गई और जांच में मोतियाबिंद मिलने पर मरीज का निशुल्क आपरेशन किया जाएगा।

इस मौके पर स्कूल के प्रिंसिपल राजेश मदान ने कहा कि प्राइवेट अस्पताल में फीस अधिक होने के कारण बहुत कम लोग ही अस्पताल में नेत्र जांच करवाने जाते है। लेकिन अब स्कूल में सभी के लिए निशुल्क जांच कैंप लगाया गया है। लोग ने यहां आकर अपने आंखों का फ्री में चेकअप करवाया है।

वहीं नेशनल एसोसिएशन ऑफ ब्लाइंड स्कूल के अध्यक्ष डॉ पटवा ने लोगों को आंखों में होने वाले रोगों एवं उनसे बचाव की जानकारी दी। उन्होंने नेत्र रोगियों को बताया कि बिना डॉक्टर की सलाह के कोई भी ड्रॉप आंखों में ना डालें। वह आंखों के लिए घातक सिद्ध हो सकता है। इसके अलावा उन्होने बताया कि मोबाइल युवा पीढ़ी के लिए नुकसानदायक साबित हो रहा है। इससे युवा पीढ़ी के आंखों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसीलिए जितने मोबाइल की जरूरत हो उतना ही इस्तेमाल करें, ताकि आंखों की रोशनी सुरक्षित रह सकें।

इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन एलपी मदान, शिक्षाविद् रामवीर भड़ाना, राजकुमार त्यागी, समाजसेवी सचिन तंवर, लखन सिंह लोधी, यशवंत मौर्य, अशोक, सुरेश सिंह, मनोज कोहली सहित अन्य लोग मौजूद रहें।