May 18, 2024

घाघरा नदी में नाव पलटने से 10 लोग टापू पर फंसे

Lucknow/Alive News : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर जिले में घाघरा नदी में एक नाव पलटने से बड़ा हादसा हो गया। नाव पर सवार 10 लोग नदी में बह गए, वह सभी एक टापू पर फंसे हुए हैं। इन लोगों को निकालने के लिए पीएसी फ्लड बुलाई गई थी जो असफल रही। अब यहां राहत व बचाव के लिए हेलीकॉप्टर बुलाया गया है और एनडीआरएफ की टीम राहत बचाव कार्य मे लगी है। 

मिली जानकारी के अनुसार लखीमपुर खीरी जिले की धौरहरा तहसील के थाना ईसानगर इलाके के मिर्जापुर गांव में यह घटना घटी है। बताया जा रहा है कि बुधवार की सुबह एक नाव घाघरा नदी में पलट गई। नाव पर सवार 18 लोग घाघरा नदी में बह गए हैं। घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक घटनास्थल पहुंच गए हैं। 

रेस्क्यू के लिए हेलीकॉप्टर बुलाया गया
धौरहरा तहसील के ईसानगर थाना क्षेत्र के गांव मिर्जापुर के 10 लोग सुबह बाढ़ में बहकर आई लकड़ी पकड़ने के लिए जाते वक्त नदी में फंस गए। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे पुलिस प्रशासन ने रेस्क्यू की कोशिश की पर नाकाम रही। इसके बाद डीएम की तरफ से मुख्य सचिव को पत्र लिखकर रेस्क्यू के लिए एयर फोर्स का हेलीकॉप्टर मंगाया गया। रेस्क्यू ऑपरेशन में राजू, कौशल और राजेंद्र समेत 10 लोगों को बचा लिया गया है, वहीं सुंदर नाम के एक व्यक्ति की मौत हो गई है।