October 5, 2024

नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे 1 लाख 80 हजार, पढ़िए खबर

Faridabad/Alive News: हरियाणा के फरीदाबाद में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने ESI में नौकरी लगवाने के नाम पर 1 लाख 80 हजार रुपए रिश्वत ले एक व्यक्ति को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। बाद में उसके एक साथ को भी पकड़ा। एसीबी दोनों से पूछताछ कर रही है। यह पता लगाया जा रहा है कि कहीं इस रिश्वत के पीछे कोई वरिष्ठ अधिकारी तो नहीं है।

एसीबी से मिली जानकारी के अनुसार राकेश निवासी मिलाड कॉलोनी सेक्टर 7 और हाकम निवासी भगत सिंह कॉलोनी बल्लभगढ़ दोनों ईएसआई नंबर 3 में चतुर्थ श्रेणी की नौकरी लगवाने का दावा कर रहे थे। उन्होंने कर्मवीर निवासी बालाजी कालोनी से इसके लिए 1 लाख 80 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी।सूचना के बाद एसीबी ने जाल बिछाकर राकेश को रुपए लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। राकेश ने गिरफ्तारी के बाद बताया की उसका दूसरा साथी हाकम भी रिश्वत मांगने में शामिल था।

इसके बाद उसकी निशानदेही पर दूसरे आरोपी हाकम को भी गिरफ्तार कर लिया गया।एसीबी टीम ने बताया की कर्मवीर ने ईएसआई में नौकरी लगवाने के नाम पर रिश्वत मांगने की शिकायत दी थी। इसी पर कार्रवाई की है। मामले में अभी अन्य लोग भी शामिल हो सकते हैं। इसके लिए दोनों आरोपियों से पूछताछ चल रही है। पूछताछ में जिसके नाम भी सामने आएंगे, उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा।