May 7, 2024

हरियाणा प्रदेश की स्वर्ण जयंती उपलक्ष्य में आयोजित विकास-यात्रा का पलवल जिला क्षेत्र में हुआ आगमन

Palwal/Alive News : हरियाणा प्रदेश की स्वर्ण जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित की जा रही विकास-यात्रा का मंगलवार को पलवल जिला क्षेत्र में गदपुरी गांव के निकट आगमन पर जिला प्रशासन द्वारा स्वागत किया गया। नगराधीश असीमा सांगवान ने विकास-यात्रा को झण्डी दिखाकर पलवल जिला क्षेत्र के लिए रवाना किया। विकास-यात्रा बुधवार को प्रात: पलवल से प्रारंभ होकर होडल-हथीन से गुजरते हुए नूंह जिला क्षेत्र में प्रवेश करेगी। उल्लेखनीय है कि हरियाणा प्रदेश की स्थापना के 50 वर्ष पूर्ण होने स्वर्ण जयंती के उपलक्ष्य में गत 01 नवम्बर को गुडग़ांव में स्वर्ण जयंती उत्सव में स्वयं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, हरियाणा के राज्यपाल प्रोफेसर कप्तान सिंह सोलकी व हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपना संदेश दिया।

स्वर्ण जयंती उत्सव 01 नवम्बर, 2016 से 31 अक्तूबर, 2017 तक पूरे प्रदेश में आयोजित किया जाएगा। स्वर्ण जयंती उत्सव के रूप मेें विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे और जनकल्याण की अनेक योजनाएं घोषित की जाएगी। स्वर्ण जयंती के अवसर पर प्रदेश के विकास एवं आंचलिक सांस्कृतिक पहचान बारे जनमानस में संदेश देने की दिशा में प्रदेश के सभी जिला क्षेत्रों से विकास-यात्रा गुजरेगी। मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग-2 पर पलवल जिला क्षेत्र में गदपुरी गांव के निकट विकास-यात्रा का प्रवेश हुआ। जिला प्रशासन की ओर से विकास यात्रा का नगराधीश असीमा सांगवान ने स्वागत किया। उनके साथ जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी दीपक यादव, पुलिस उपाधीक्षक अभिमन्यु लोहान व खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी श्रीमती पूजा शर्मा मौजूद थे।

विकास-यात्रा बुधवार को प्रात: 08:00 बजे राष्ट्रीय राजमार्ग-2 स्थित पुलिस लाईन के निकट से होडल के लिए रवाना होगी। विकास-यात्रा होडल, हथीन से गुजरते हुए नूंह जिला क्षेत्र में प्रवेश करेगी। विवरणानुसार 06 नवम्बर को गुरूग्राम से प्रारंभ हुई विकास-यात्रा 07 नवम्बर को फरीदाबाद से गुजरते हुए मंगलवार 08 नवम्बर को पलवल जिला क्षेत्र में प्रवेश हुई। कार्यक्रमानुसार विकास-यात्रा 09 नवम्बर को नूंह, 10 नवम्बर को रेवाड़ी, 11 नवम्बर को नारनौल, 12 नवम्बर को झज्जर, 13 नवम्बर को रोहतक, 14 नवम्बर को चरखी दादरी, 15 नवम्बर को भिवानी, 16 नवम्बर को हिसार, 17 नवम्बर को सिरसा, 18 नवम्बर को फतेहाबाद, 19 नवम्बर को जीन्द, 20 नवम्बर को सोनीपत, 21 नवम्बर को पानीपत, 22 नवम्बर को करनाल, 23 नवम्बर को कैथल, 24 नवम्बर को अम्बाला, 25 नवम्बर को पंचकुला, 26 नवम्बर को यमुना नगर व 27 नवम्बर को कुरूक्षेत्र पहुचेगी।