December 1, 2021

विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर वर्ल्ड नो टोबेको-डे रैली का आयोजन

Faridabad/Alive News : बुधवार को विश्व तंबाकू निषेध दिवस के उपलक्ष्य पर वर्ल्ड नो टोबेको डे रैली का आयोजन किया गया। यह आयोजन मानव रचना डेंटल कॉलेज के डिपार्टमेंट आफ पब्लिक हेल्थ डेन्टिस्ट्री, ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज, फरीदाबाद व लॉयंस क्लब, लेक सिटी के सहयोग से आयोजित किया गया। इस रैली का उद्देश्य सभी शहवासियों को तंबाकू के खतरों के बारे में अवगत करना था। इस मौके पर नुक्कड़ नाटक का आयोजन भी किया गया, जिसमें स्टूडेंट्स ने नाटक के माध्यम से तंबाकू के कुप्रभावों के बारे में लोगों को जागरुक किया।

स्टूडेंट्स ने पट्टियों पर लिखे स्लोगन व नारों की मदद से तंबाकू के कुप्रभावों व उससे होने वाली बीमारियों के बारे में शहरवासियों को जागरुक किया। तंबाकू निषेध रैली की शुरुआत ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज से हुई। रैली मैट्रो रोड, बीके चौक से होते हुए मानव रचना हैड आफिस पहुंची, वहां पर मानव रचना डेंटल कॉलेज के स्टूडेंट्स ने नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया।

रैली को रवाना करते हुए सभी को संबोधित करते हुए मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के एमडी व मानव रचना यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. संजय श्रीवास्तव ने कहा कि  तंबाकू का सेवन एक जन के लिए ही नहीं पूरे समाज के लिए हानिकारक है। यह किसी एक की नहीं बल्कि पूरे समाज की जिम्मेदारी है कि मिलकर इसका खात्मा करे। मानव रचना शैक्षणिक संस्थान समाज के उत्थान के कार्यों में हमेशा अग्रणी रहा है और इस रैली में स्टूडेंट्स ने अपनी पूरी शक्ति व शिद्दत से तंबाकू का प्रयोग नहीं करने के लिए लोगों को प्रोत्साहित किया है।

रैली को मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के ट्रस्टी एम.एम.कथूरिया, ईएसआईसी ह़ॉस्पिटल के डीन डॉ असीम दास, ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज के एचओडी कम्युनिटी मेडिसन व लॉयंस क्लब, फरीदाबाद के सदस्य डॉ. रमन ग्रोवर व टीएस बेदी ने रवाना किया।

Related articles

मुनेश भड़ाना को मिल रहा जनता का भरपूर समर्थन

Faridabad/Alive News : वार्ड-25 प्रत्याशी मुनेश भड़ाना पत्नी रवि भड़ाना को पंचशील कालोनी से देवेन्द्र भड़ाना सहित बसंतपुर गांव के भीम सिंह भड़ाना व उनके भाई सीओ भड़ाना ने खुलकर समर्थन दिया है। इसके अलावा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन शिव इंक्लेव पार्ट-2 में भारी जनसैलाब के साथ पैदल यात्रा निकालकर मुनेश भड़ाना ने विरोधियों […]

नए नियमों के तहत हरियाणा सरकार ने मेडिकल कॉलेजों में निकाली सीधे भर्ती

Chandigarh/Alive News : हरियाणा सरकार ने सरकारी मेडिकल कॉलेजों में सीधे तौर पर कॉमन कॉडर नियम लागू नहीं कर पाने के बाद अब मेडिकल कॉलेजों में नयी भर्तियों में इस नियम को लागू कर दिया है। डायरेक्टोरेट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (डीएमईआर) हरियाणा की ओर से पहली बार किसी मेडिकल कॉलेज का नाम न देकर […]