May 13, 2024

छात्राओं के लिए रोल मॉडल कार्यक्रम आयोजित

Faridabad/Alive News: हरियाणा शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराय ख्वाजा फरीदाबाद में प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचंदा की अध्यक्षता में रोल मॉडल कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पल्ला हॉस्पिटल की डॉक्टर नीरज कुमारी उपस्थित रही।

प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचंदा ने कहा कि रोल मॉडल कार्यक्रम से विद्यालय की बालिकाओं को अपने लक्ष्य निर्धारण करने में सरलता होती है कि कैसे और किस प्रकार उन्हें अपने लक्ष्य तक पहुंचने का प्रयास करना है, कठिन परिश्रम, समर्पण और अनुशासन द्वारा उस लक्ष्य को प्राप्त कर मंजिल तक पहुंचना बिल्कुल संभव किया जा सकता है।

मुख्य अतिथि और बालिकाओं की रोल मॉडल डॉ नीरज कुमारी ने विद्यालय की बालिकाओं को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा ही वह जादुई छड़ी है जिसे अच्छी तरह प्राप्त कर आप जीवन में उन्नति के पथ पर अग्रसर हो सकते हो, भारत देश की बालिका प्रत्येक क्षेत्र में निरंतर आगे बढ़ रही है समुद्र से लेकर अंतरिक्ष तक, सिविल सर्विसेज और विदेश में बालिकाओं का वर्चस्व बढ़ता ही जा रहा है। कार्यक्रम में मुख्यरूप से एस एम सी इंचार्ज अजय गर्ग, अभिभावकों और अध्यापक अध्यापिकाएं मौजूद रहे ।