May 3, 2024

महिलाओं के जिन्दा जलाने पर सरकार की खामोशी दु:ख या गुलामी : मुन्नी बौद्ध

Faridabad/Alive News : लक्ष्य की हरदोई टीम ने ‘लक्ष्य गाँव गाँव की ओर’ अभियान के तहत एक दिवसीय कैडर कैम्प का आयोजन हरदोई के संडीला के गांव बेलाई में किया। जिसमे गांव के लोगों ने विशेषतौर पर महिलाओ ने बढ़चढक़र हिस्सा लिया। लक्ष्य कमांडर मुन्नी बौद्ध ने उत्तर प्रदेश में दलितों पर हो रहे अत्याचारों पर गहरा दु:ख प्रकट किया। उन्होंने कहा कि हाल ही में इलाहाबाद में दलित समाज के एल.एल.बी. कर रहे दिलीप सरोज की दबंगो दुवारा पीट-पीट कर निर्मम हत्या तथा उन्नाव में एक दलित लडक़ी को जिन्दा जलाना व बलिया में एक 45 वर्षीय महिला को जिन्दा जला दिया गया इससे यही प्रतीत होता है कि उत्तर प्रदेश में कानून नाम की कोई चीज नहीं है।

उन्होंने इन अमानवीय घटनाओं पर सरकार की चुप्पी पर दुख प्रकट किया। उन्होंने कहा कि सरकार में बैठे दलित नेता भी दलितों की इन अमानवीय घटनाओ पर अपना मुंह नहीं खोलते है जोकि उनकी गुलामी को दर्शाता है। उन्होंने बहुजन समाज के लोगों से आवाहान करते हुए कहा कि वो इस प्रकार के अत्याचारों के खिलाफ एकजुट होकर उनका विरोध करे। उन्होंने सरकार में बैठे गुलाम दलित नेताओ का भी बहिष्कार करने का आवाहन किया। उन्होंने कहा कि जब तक बहुजन समाज अपने अधिकारों के प्रति जागरूक नहीं होगा तब तक उनका शोषण होता रहेगा।

लक्ष्य कमांडर संघमित्रा गौतम ने बहुजन समाज की एकता पर बल देते हुए कहा कि जब तक बहुजन समाज अपनी जातिओ की जंजीरो को तोडक़र आपस में भाई-चारा नहीं बनाता है। तब तक उनके अधिकार मिलने आसान नहीं है। उन्होंने बहुजन समाज के साथ हो रहे अमानवीय अत्याचारों पर दु:ख प्रकट करते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि हम लोग आज भी गुलाम है। उन्होंने लोगो से आवाहन करते हुए कहा कि आओ मिलकर हम लोग आपस के भेदभाव को भूलकर इन गुलामी की जंजीरो को तोड़े।

लक्ष्य कमांडर राजकुमारी कौशल ने लोगो से बाबा साहब डॉ.भीम राव आंबेडकर के बताये मार्ग को अपनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि बाबा साहब डॉ.भीम राव आंबेडकर ने बहुजन समाज के उत्थान के लिए अपना जीवन निछावर कर दिया कैडर कैम्प के आयोजक नरेंद्र गौतम व् अनिल गौतम ने सभी कमांडरों का धन्यवाद किया और उनके द्वारा किये जा रहे बहुजन जागरूकता अभियान की भूरी भूरी प्रशंशा की और लक्ष्य द्वारा 8 अप्रैल को लखनऊ में की जा रही ‘बहुजन भागीदारी महारैली’ के लिए ज्यादा से ज्यादा सहयोग का अस्वासन भी दिया