May 20, 2024

साइरस मिस्त्री को हटाया टाटा इंडस्ट्रीज के डायरेक्टर पद से

Mumbai/Alive News : साइरस मिस्त्री को टाटा इंडस्ट्रीज के डायरेक्टर पद से हटा दिया गया है। शेयरहोल्डर्स की बैठक में यह फैसला लिया गया है। कंपनी के चेयरपर्सन के तौर पर भी उनसे सारे अधिकार छीन लिए गए हैं। जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह हुई टाटा की एक्स्ट्रा ओर्डिनरी जनरल मीटिंग (ईजीएम) में मतदान करते हुए मिस्त्री को पद से हटाया गया। इससे पहले टाटा संस ने अपने अंशधारकों से अपील की थी कि मिस्त्री को बोर्ड से हटाएं। अपील में कहा गया था कि डायरेक्टर रहते हुए मिस्त्री टाटा ग्रुप के विखंडन का कारण बन सकते हैं।

खबर है कि टाटा ग्रुप की 6 कंपनिया आने वाले दिनों में बैठक करते हुए यह फैसला ले सकती हैं। बता दें कि मिस्त्री को अक्तूबर में ही टाटा संस के चेयरमैन के पद से हटा दिया गया था लेकिन वो कई अन्य ग्रुपों में बोर्ड मेंबर और डायरेक्टर बने हुए थे।

टाटा संस ने मिस्त्री पर लगाए आरोप

देश के सबसे बड़े औद्योगिक घराने टाटा समूह ने निदेशक मंडल में मचे घमासान के बीच समूह की धारक कंपनी टाटा संस ने रविवार को आरोप लगाया कि साइरस मिस्त्री ने चेयरमैन बनने के लिए चयन समिति को ऊंचे-ऊंचे वादों से भ्रमित’ किया तथा अपने अधिकारों का इस्तेमाल प्रबंधन ढांचे को कमजोर करने के लिए किया।