May 2, 2024

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर किस डर से मंदिर में जाकर मांगी थी दुआ ?

2  नई दिल्ली: भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के नाम जितने रिकॉर्ड हैं, उतनी ही कई ऐसी रोचक कहानियां है जो सचिन की जिंदगी से जुड़ी हुई हैं, जिसे बहुत कम लोग ही जानते हैं। सन 2005 में कुछ ऐसा हुआ कि सचिन तेंदुलकर एक दिन खासतौर पर मंदिर गए और अपने डर और दिल की बात भगवान से की।
आखिर ऐसा क्या डर था जिसे सचिन ने सिर्फ भगवान के साथ शेयर किया? 2009 में जब सचिन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 20 साल पूरे किए, तो जिन 4 रिपोर्टरों को सचिन का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू करने के लिए मौका मिला, उनमें से एक मैं था।

जब मेरे इंटरव्यू में पूछा कि क्या सचिन आपको अपने 20 साल के लंबे करियर में लगा कि अब बस आपका करियर खत्म हो गया या होने वाला है।
किस डर से मंदिर में जाकर सचिन ने भगवान से मांगी थी दुआ? भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के नाम जितने रिकॉर्ड हैं, उतनी ही कई ऐसी रोचक कहानियां है जो सचिन की जिंदगी से जुड़ी हुई हैं,

सचिन ने जवाब में कहा कि हां, ऐसा डर लगा था जब उनको 2004 और 2005 में टेनिस एल्बो इंजरी से मुकाबला करना पड़ा रहा था। सचिन ने कहा कि उस समय मैं अपने करियर के खत्म होने को लेकर इतना ज्यादा डरा रहता था कि रात को नींद तक नहीं आती थी क्योंकि क्रिकेट मेरी जान है। एक दिन जब रहा नहीं गया तो मैं मंदिर गया और भगवान से हाथ जोड़कर अपने मन की बात की और रिक्वेस्ट की कि भगवान मैं अभी बहुत खेलना चाहता हूं। मेरे करियर का अंत यहां मत होने देना।