September 19, 2024

एक्सप्रेसवे पर शोर रोकने के लिए लगाए जा रहे हैं नाइस बैरियर, पढ़िए खबर

Faridabad /Alive News: दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे का काम फरीदाबाद में आखिरी चरण में है। खलीलपुर टोल से फरीदाबाद सेक्टर- 37 तक 60 किलोमीटर में से 48 किलोमीटर का काम पूरा हो गया है। जबकि 12 किलोमीटर एक्सप्रेसवे पर आवाज रोकने के लिए नॉइज बैरियर और स्ट्रीट लाइट लगाने का काम चल रहा है।

वहीं, लिंक रोड के लिए सेक्टर-3 के पास बनाए गए तीन लेन पुल पर लोड टेस्टिंग का काम चल रहा है। इसके अलावा सेक्टर- 37 में दिल्ली की ओर जाने के लिए इंटरचेंज का काम पूरा किया जा रहा है। जो इस माह के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है।

फरीदाबाद से गुजर रहे 30 किलोमीटर लंबे बाईपास रोड को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के लिंक रोड के रूप में विकसित किया जा रहा है। एक्सप्रेसवे को साहूपुरा सेक्टर-62 से केजीपी तक लोगों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया है। सेक्टर-62 से दिल्ली की तरफ सेक्टर-37 तक के कॉरिडोर का निर्माण कार्य भी तेजी से किया जा रहा है। सेक्टरों को एक्सप्रेसवे से जोड़ने के लिए फ्लाईओवर और अंडरपास का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है।

क्या कहना है अधिकारी का

फरीदाबाद में एक्सप्रेसवे का काम लगभग पूरा हो चुका है। डीआर कंस्ट्रकशन कंपनी एक्सप्रेसवे पर वाहनों के शोर को कंट्रोल करने के लिए नोइज बैरियर लगा रही है। इसके अलावा सेक्टर-37 में पुल बनाने का काम तेजी से किया जा रहा है। इस माह के अंत तक इस हिस्से के चालू होने की उम्मीद है।- कमलकांत, परियोजना अधिकारी एनएचएआई।