April 20, 2024

सभी विधानसभा क्षेत्रों में 9 जुलाई को युवा विंग करेगी विरोध प्रदर्शन

Faridabad/Alive News : आम आदमी पार्टी के हरियाणा यूनिट ने पूरे प्रदेश की सभी विधासभाओ में बेरोजगारी के खिलाफ रोष प्रदर्शन करने का फैसला किया है। यह रोष प्रदर्शन 9 जुलाई (शुक्रवार) को सुबह 10 बजे से लेकर देर शाम तक चलेगा। जिसमें युवा हरियाणा सरकार के खिलाफ अर्धनग्न प्रदर्शन के साथ केंद्र सरकार का पुतला भी फूकेंगे। यह जानकारी आज यहां पार्टी के सहप्रभारी व सांसद डा. सुशील गुप्ता ने दी।

उन्होंने बताया कि हरियाणा प्रदेश में लाखो युवक बेरोजगार धूम रहें हैं। युवाओं के पास कालेजों की डिग्री तो है, मगर हाथों में रोजगार नहीं है। ऐसे में वह रोजगार पाने के लिए प्रदेश ही नहीं दूसरे राज्यों में भी अपना पेट पालने हेतु हाथ पैर मार रहें है। उन्होंने कहा कि सरकार ने सत्ता में आने से पहले युवाओं को रोजगार देने का वाद किया था। मगर आज वह रोजगार को लेकर चर्चा तक नहीं करना चाहती। इसके विरोध में हरियाणा की युवा विंग प्रदेश के सभी 90 विधानभाओं में प्रदर्शन करेगी।

जिसमें युवा सुबह से ही सड़क पर उतर कर लोगों को अपनी परेशानियों से अगवत कराएंगे। इस दौरान वह मुख्य चौक- चौराहों व बाजारों से रोजगार कार्यालय होते हुए डीसी आफिस पहुंचकर ज्ञापन भी सौपेंगे। जिसमें युवाओं के लिए रोजगार की मांग होगी। डॉ. गुप्ता ने कहा कि केन्द्र सरकार की गलत नितियों के कारण पेटृोल, डीजल और गैस सिलेंडरों के दाम पहले ही आसमान छूने लगे है। वहीं प्रदेश में युवाओं को रोजगार के लिए धक्के खाने पड रहें है। उन्होंने कहा हजारों की संख्या में युवा आईआईटी, टीचर, इंजीनियरिंग, पीएचडी की डिग्री लिए हुए है। ऐसे में युवा ही नहीं उनका परिवार भी परेशान है।

उन्होंने बताया कि बेरोजगार युवा सरकार से पुकार कर रहे है कि कहां गया मेरा रोजगार, लाखो पद खाली है, पर युवाओं में बेराजगारी है। डॉ. गुप्ता ने बताया कि प्रदर्शन की अंतिम रूप रेखा युवाओं के साथ विडियो कान्फेंसिंग के साथ बना ली गई है। जिसमें पार्टी की युवा टीम के अलावा स्थानीय बेरोजगार भी इस धरना प्रदर्शन में शामिल होंगे। यह प्रदर्शन, पंचकुला, अंबाला, रोहतक, जींद, झज्जर, गुरूग्राम, रेवाडी, पटौदी, यमुनानगर, पानीपत, कुरूक्षेत्र, सोनीपत, सिरसा, हांसी, हिसार, कैथल, भिवानी, फरीदाबा, होडल आदि सभी विधानसभा क्षेत्रों में युवा प्रदर्शन के माध्यम से अपना विरोध प्रकट करेंगे।