May 4, 2024

युवा पीढ़ी को शिक्षा के साथ संस्कार देना भी बेहद जरूरी : सीमा त्रिखा

Faridabad/Alive News : विभिन विषयों पर बच्चों को जागरूक करने हेतु समय-समय पर आयोजित की जाने वाली प्रतियोगिता ऐसा करने में सहायक है। यह विचार मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा ने स्लज हैमर फाउण्डेशन द्वारा राजकीय कन्या विद्यालय नम्बर-2 में विभिन सरकारी स्कूलों की भारत का आधुनिक गांव, हमारे भारतीय सैनिक व समाज पर काले धन का प्रभाव जैसे विषयों पर आयोजित प्रतियोगित मे विजयी छात्राओं को पुरस्कार वितरित करते हुए कहे। 
सीमा त्रिखा ने कहा कि युवा पीढ़ी को शिक्षा के साथ संस्कार भी देना बेहद जरूरी है जिसमे उक्त प्रकार के विषयों पर आयोजित प्रतियोगिता भविष्य की दृष्टि से मील का पथर साबित होगी इस लिये आगे भी होती रहनी चाहिये। मुख्य संसदीय सचिव ने प्रतियोगिता हेतु चुने विषयो पर चर्चा करते हुए कहा कि जहां हमारे आधुनिक गांव के निवासी आज शहरी निवासियों सी सुविधाओं का लाभ ले रहे है वही दूसरी हमारे भारतीय सैनिक सरहदों पर दिन-रात प्रहरी बन कर विषम परिस्थितियों में देश की सेवा करते हैं।
उन्होंने कहा कि समाज पर काले धन का प्रभाव समाज को काफी हद तक प्रभावित करता है जिसके बारे में जन जागरूकता लाना बेहद जरूरी है इसके लिये इस प्रकार की प्रतियोगिता भविष्य में भी होती रहनी चाहिये। इस अवसर पर स्लज हैमर फाउण्डेशन प्रदीप मोहंती, प्रभा मोहंती, कृष्ण चंद बांगा, जूही, रणबीर, ब्रज बाला नर्गिस, अमित आहूजा, दीपा भाटिया, राकेश शास्त्री, मनोज नासवा, रमन जेटली, गौरव बतरा, संजय अरोरा, संचित अरोरा सहित अनेको गणमान्य लोग उपस्थित थे।